.

अयोध्‍या विवाद : मुस्‍लिम पक्ष ने इकबाल अंसारी के बेटे पर हमले का मुद्दा उठाया

अयोध्या विवाद की सुनवाई के 19वें दिन बुधवार को मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने बाबरी पक्षकार मोहम्मद हाशिम के बेटे इकबाल अंसारी पर हुए हमले का मामला बेंच के सामने रखा.

04 Sep 2019, 01:12:48 PM (IST)

नई दिल्ली:

अयोध्या विवाद की सुनवाई के 19वें दिन बुधवार को मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने बाबरी पक्षकार मोहम्मद हाशिम के बेटे इकबाल अंसारी पर हुए हमले का मामला बेंच के सामने रखा. राजीव धवन ने कहा, इस मामले की जांच होनी चाहिए या नहीं, इस पर कुछ नहीं कहना पर कई बार कोर्ट द्वारा थोड़ा कुछ कह देना भी अहमियत रखता है. इकबाल अंसारी ने अन्तराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह पर उनके घर में घुसकर हमला करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें : भारत-रूस के संबंध मजबूत, दोनों देशों के बीच अहम साझेदारी: पीएम मोदी

राजीव धवन की दलीलों पर चीफ जस्‍टिस रंजन गोगोई ने कहा, हम इस पर विचार करेंगे. जो ज़रूरत होगी, वो किया जाएगा. राजीव धवन ने कहा कि वो दिल्ली में रहते हैं. बिना लॉक के घर में, बिना किसी सुरक्षा के. ऐसे में तो कभी भी उन पर हमला हो सकता है. जब पुलिस सुरक्षा होने के बावजूद इकबाल अंसारी पर हमला हो गया तो उन पर हमला करना तो और भी आसान है.

यह भी पढ़ें : इंटेलीजेंस फेल्‍योर होने के चलते हुआ था पुलवामा में आतंकी हमला, 40 जवान हुए थे शहीद

हालांकि राजीव धवन ने यह भी साफ किया कि उन्हें पुलिस सुरक्षा नहीं चाहिए. वो दूसरे पक्ष पर आरोप भी नहीं लगा रहे हैं. उन्होंने कोर्ट को सिर्फ इकबाल अंसारी वाले मामले की जानकारी दी है. क्‍योंकि कई बार कोर्ट की सामान्य टिप्पणी भी अहमियत रखती है.