.

प्रशांत किशोर का ऑडियो वायरल, मालवीय ने किया TMC के सर्वे में बीजेपी की जीत का दावा

Bengal Election: पश्चिम बंगाल में चौथे की वोटिंग से पहले टीएमसी के रणनीतिक सलाहकार का एक ऑडियो वायरल हो रहे है. बीजेपी के आईटी सेल हेड अमिल मालवीय ने दावा किया है कि ऑडियो में प्रशांत किशोर टीएमसी के सर्वे में बीजेपी की जीत की बात कर रहे हैं. 

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Apr 2021, 12:04:35 PM (IST)

highlights

  • प्रशांत किशोर का ऑडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
  • बीजेपी का दावा- टीएमसी के सर्व में भी बीजेपी को मिल रही जीत
  • चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे प्रशांत किशोर, चैट सार्वजनिक 

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग से ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस के रणनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर इस बात का दावा किया है कि क्लब हाउस की एक सार्वजनिक बातचीत में प्रशांत किशोर ने इस बात को स्वीकार किया है कि टीएमसी के आंतरिक सर्वेक्षणों में भी बीजेपी जीत रही है. मालवीय ने दावा किया है कि ऑडियो में प्रशांत किशोर इस बात को मान रहे हैं कि बंगाल में टीएमसी के खिलाफ एंटी-इनकंबेंसी है. दूसरी तरफ दलित बीजेपी को वोट देंगे. 

बंगाल में शनिवार को 44 सीटों पर चौथे चरण का मतदान हो रहा है. इससे ठीक पहले सार्वजनिक हुई प्रशांत किशोर की बातचीत से राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. अमित मालवीय का कहना है कि प्रशांत किशोर को यह बात पता ही नहीं थी कि उनकी चैट सार्वजनिक हो रही है. अमित मालवीय ने दावा किया कि ऑडियो में ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर यह बात भी कह रहे थे कि वाम दलों, कांग्रेस और टीएमसी ने हालात के हिसाब से पिछले 20 सालों में मुस्लिम तुष्टिकरण किया है. अमित मालवीय के मुताबिक लोगों में इस बात को लेकर काफी गुस्सा भी है.  

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में जारी मतदान के बीच वोटिंग लाइन में खड़े शख्स की हत्या

प्रशांत किशोर ने माना- बंगाल में मोदी लोकप्रिय
अमित मालवीय का कहना है कि प्रशांत किशोर अपनी चैट में खुद मान चुके हैं कि पीएम मोदी बंगाल में बहुत ही लोकप्रिय हैं, इस बात में कोई शक नहीं है. पूरे देश में उन्हें लोग पसंद करते हैं. अपनी ओपन चैट में ममता बनर्जी के रणनीतिकार ने कहा कि टीएमसी के खिलाफ एंटी-इनकंबेंसी है, ध्रुवीकरण एक सच है, बीजेपी की चुनावी मशीनरी के लिए एससी वोट एक फैक्टर है. उन्होंने कहा कि बंगाल में 27 फीसद एससी वोटर हैं. मतुआ समुदाय का सारा वोट बीजेपी को जा रहा है. बीजेपी के पास जमीनी कैडर है.

प्रशांत किशोर ने पूछा- इज इट ओपन?
अमित मालवीय के मुताबित प्रशांत किशोर को इस बात का अहसास नहीं था कि उनकी चैट पब्लिक हो रही है. जैसे ही उन्हें इस बात का पता चला कि उनकी चैट को कुछ चुनिंदा पत्रकार ही नहीं आम लोग भी सुन रहे हैं तो उन्होंने पूछा कि किया क्लब हाउस का रूम सभी के लिए खुला हुआ है.