.

PMC बैंक के एक और अकाउंट होल्डर की मौत, अब तक कई लोगों की गई जान

घोटाले से घिरे पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक की 64 वर्षीय जमाकर्ता की पड़ोसी नवी मुंबई में दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गयी.

02 Nov 2019, 03:00:00 AM (IST)

नई दिल्ली:

घोटाले से घिरे पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक की 64 वर्षीय जमाकर्ता की पड़ोसी नवी मुंबई में दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गयी. उनके परिवार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. बैंक में 4,355 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आने और आरबीआई द्वारा धन निकासी पर लगाए प्रतिबंधों के बाद कुलदीप कौर विज (64) पीएमसी बैंक की सातवीं जमाकर्ता हैं जिनकी मौत हो गयी है.

नवी मुंबई के खारघर इलाके में सेक्टर 10 में रहने वाली कौर की मंगलवार रात को एक अस्पताल में मौत हो गयी. उनके पति वरिंदर सिंह विज (74) ने बताया कि वह बैंक में अपना पैसा फंसे होने को लेकर चिंतित थी और टीवी पर जमाकर्ताओं के प्रदर्शन के बारे में खबरें देखने के बाद थोड़ा तनाव में थीं.

उन्होंने बताया कि कौर को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. जीटीबी नगर में गुरु तेग बहादुर हाई स्कूल में कोच के तौर पर काम करने वाली विज का पीएमसी बैंक में वेतन का खाता था.

और पढ़ें:जन्मदिन से पहले बिकनी में नजर आईं इलियाना डिक्रूज, देखें Video

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास स्वास्थ्य बीमा की किश्त चुकाने के लिए पैसे नहीं थे। अभी तक सात जमाकर्ताओं की मौत हो चुकी है। बैंक को और कितनी मौतों की जरूरत है?’

इधर, पीएमएलए की विशेष अदालत ने पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) में गिरफ्तार राकेश (Rakesh) और सारंग वाधवान (Sarang Wadhwan) की हिरासत बढ़ा दी है. HDIL के दोनों डायरेक्टरों को 22 अक्टूबर तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की हिरासत में भेज दिया गया है. इससे पहले केश, सारंग वधावन 16 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में थे.

और पढ़ें:गरीब और अनाथ बच्चों को खाना खिलाने वाले 'दादाजी' का निधन, खर्च कर देते थे सारी कमाई

बता दें कि मुंबई पुलिस ने HDIL के दो डायरेक्टर्स राकेश और सारंग वधावन को लोन डिफॉल्ट मामले में 3 अक्टूबर से गिरफ्तार किया था. पीएमसी बैंक मामले में आरोपी राकेश वधावन, सारंग वधावन और पीएमसी बैंक के बर्खास्त चेयरमैन वारयम सिंह  को मुंबई की कोर्ट से बाहर लाया गया. कोर्ट ने उन्हें मामले में 16 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था.