.

आंध्र प्रदेश: नंद्याल में तेलुगू देशम आगे, वायएसआर दूसरे नंबर पर

सोमवार को चार उप-चुनाव परिणामों में, आंध्र प्रदेश के नंद्याल निर्वाचन क्षेत्र में सत्ताधारी पार्टी तेलुगू देशम और मुख्य विपक्षी दल वायएसआर कांग्रेस के बीच हाई-वोल्टेज चुनावी लड़ाई देखने को मिल रही है।

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Aug 2017, 10:07:06 AM (IST)

highlights

  • पहले चरण की काउंटिंग में तेलुगु देशम 5474 वोटों के साथ आगे
  • 250 पोस्टल वोटों में से 39 वोट अमान्य

नई दिल्ली:

सोमवार को चार उप-चुनाव परिणामों में, आंध्र प्रदेश के नंद्याल निर्वाचन क्षेत्र में सत्ताधारी पार्टी तेलुगू देशम और मुख्य विपक्षी दल वायएसआर कांग्रेस के बीच हाई-वोल्टेज चुनावी लड़ाई देखने को मिल रही है। 

पहले दौर की काउंटिंग में तेलुगु देशम पार्टी 5474 वोटों के साथ आगे है वहीं वाईएसआर को 4179 वोट मिले हैं। उप चुनावों के पहले चरण की गिनती के दौरान 250 पोस्टल वोटों में से 39 वोटों को अमान्य कर दिया गया है।

हालांकि नंद्याल के उप-चुनाव परिणामों को टीडीपी शासन के तीन सालों के जनमत संग्रह के रूप में देखा जा रहा है।

#Nandyal By poll counting underway: Out of 250 postal ballot votes, 39 votes invalid, no votes for YSRCP or TDP in postal ballots #Andhra

— ANI (@ANI) August 28, 2017

यह भी पढ़ें: बवाना उपचुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार आगे, आप उम्मीदवार दूसरे तो बीजेपी तीसरे स्थान पर

सोमवार को आने वाले परिणाम 2019 में होने वाले आंध्र प्रदेश चुनावों की रूप-रेखा तैयार करेंगें। कड़ी सुरक्षा के बीच, मतों की गिनती शुरू हो चुकी है और परिणाम दोपहर तक आने की संभावना है। यह पहली बार है कि उप-चुनाव में वीवीपीएटी प्रणाली का उपयोग किया गया।

विशेषज्ञों और कई राजनीतिक विश्लेषकों की भविष्यवाणी के अनुसेर नंद्याल उप-चुनाव अब तक का सबसे महंगा चुनाव हो सकता है, जिसका खर्च 100-300 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है।

79.13% के रिकार्ड मतदान के साथ, विशेषज्ञों का मानना है कि भाग्य किसी भी ओर करवट ले सकता है।

यह भी पढ़ें: CBI कोर्ट आज सुनाएगी राम रहीम को सजा, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम, देखते ही गोली मारने के आदेश