.

दिल्ली हिंसा पर अमित शाह सख्त, गृहमंत्रालय में हाई लेवल मीटिंग

दिल्ली हिंसा पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सख्त हो गए हैं. लाल किले पर प्रदर्शनकारियों के झंडा फहराने के मामले और दिल्ली के अंदर तक प्रदर्शनकारियों के घुसने के बाद उन्होंने हाई लेवल मीटिंग शुरू कर दी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Jan 2021, 04:31:39 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली हिंसा पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सख्त हो गए हैं. लाल किले पर प्रदर्शनकारियों के झंडा फहराने के मामले और दिल्ली के अंदर तक प्रदर्शनकारियों के घुसने के बाद उन्होंने हाई लेवल मीटिंग शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय में जारी इस बैठक में गृह सचिव के साथ दिल्ली के कमिश्नर भी मौजूद हैं. दिल्ली में हिंसा के बाद टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर सहित कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

यह भी पढ़ें :दिल्ली में उपद्रव करने वाले किसानों की अब खैर नहीं, पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में

दरअसल, कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में हिंसा पर उतरे किसानों ने लाल किले पहुंचकर जमकर उत्पात मचाया और पुलिस को भी दौड़ा-दौड़ाकर लाठी-डंडों से पीटा. दिल्ली पुलिस को ठेंगा दिखाकर हिंसक किसानों ने लाल किले पर कब्जा जमा लिया. इतना ही नहीं, किसानों ने लाल किले में अपने झंडे भी फहरा दिए.

यह भी पढ़ें :दबाव में आई सरकार या कमजोर पड़ा किसान आंदोलन, दिल्ली उपद्रव का क्या है सबब

लाल किले पर इस तरह से झंडा फहराना एक चिंता का विषय है क्योंकि सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराने वाले को बड़ा इनाम देने का एलान किया था. हालांकि, लाल किले पर किसानों द्वारा फहराया गया झंडा खालिस्तान का नहीं था. लेकिन, ये जांच का विषय है कि लाल किले पर कहीं साजिश के तहत तो दूसरे झंडे नहीं फहराए गए.