.

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रिहाई की खबर सुनकर देश में दौड़ी खुशी की लहर, जानें किसने क्या कहा

पाकिस्तान की तरफ से कल पकड़े गए भारतीय वायुसेना के पायलट को रिहा करने के फैसले पर पीएम मोदी ने परोक्ष तौर पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हो गया.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Feb 2019, 06:56:56 PM (IST)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की तरफ से भारत के विंग कमांडर को रिहा करने की बात पर देश में एक बार फिर से खुशी की लहर छा गई है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में बुलाए गए संसद के विशेष सत्र में इसका ऐलान किया. इसके बाद पीएम मोदी ने परोक्ष तौर पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हो गया. पीएम मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अभी-अभी हमारा एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हो गया है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने यह प्रतिक्रिया पाकिस्तान के भारतीय पायलट को रिहा करने के फैसले पर दिया है.

यह भी पढे़ें- जानें क्या हुआ जब भारतीय विंग कमांडर ने पाकिस्तान की धरती पर लगाए भारत मां के नारे

वहीं पंजाब के मुख्यंमत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान द्वारा भारतीय विंग कमांडर को रिहा करने के फैसले पर कहा कि मैं बहुत खुश हूं, मैंने पहले भी उनकी रिहाई की मांग की थी. यह सद्भावना की तरफ बढ़ाया कदम है और मुझे उम्मीद है कि यह स्थायी होगा.

Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh on Wing Commander #AbhinandanVarthaman to be released by Pakistan: I'm very happy, I had demanded his release earlier too. This is going to be a step towards goodwill and I hope this will be lasting. pic.twitter.com/s1wWOI5hZu

— ANI (@ANI) February 28, 2019

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने ट्विटर एकांउट के माध्यम से कहा, पायलट के परिवार के सदस्यों और हमारे सभी देशवासियों के साथ, हम उत्सुकता से अपने पायलट की सुरक्षित वापसी की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

Along with his family members and all our countrymen, we are anxiously waiting for the safe return of our pilot #Abhinandhan

— Mamata Banerjee (@MamataOfficial) February 28, 2019


वहीं रॉबर्ट वाड्रा ने पाकिस्तान द्वारा विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रिहाई पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "यह उनके परिवार और भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए सबसे अच्छी खबर है ..."

#WATCH: Robert Vadra reacts on the release of Wing Commander #AbhinandanVarthaman by Pakistan, says, "It is the best news for his family and every citizen of India..." pic.twitter.com/Q4ZNj4osWj

— ANI (@ANI) February 28, 2019

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ट्विट कर कहा, यह एक अच्छी खबर है पूरे देश को इससे राहत मिलेगी. मुझे उम्मीद है कि हमारा नेतृत्व भी इस शांति के इशारे पर विचार करेगा. उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि इमरान खान अपने शब्दों पर कायम रहेंगऔर पुलवामा हमले पर भारतीय डोजियर पर कदम उठाएंगे. आगे महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्विट में लिखा इमरान खान ने एक राजनेता की तरह काम किया.

Mehbooba Mufti: Good news,whole nation will be relieved. I hope our leadership will also reciprocate this peace gesture. I hope Imran Khan will stand by his word and take steps on Indian dossier on Pulwama attack. Imran Khan has acted like a statesman. #AbhinandanVartaman pic.twitter.com/mefxTZBJdO

— ANI (@ANI) February 28, 2019

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान पर बढ़ते दबाव की वजह से उसे यह फैसला लेना पड़ा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में बुलाए गए संसद के विशेष सत्र में इसका ऐलान किया. शुक्रवार को उन्हें (पायलट) पाकिस्तान भारत सरकार को सौंपेगी. बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान वायुसेना के विमानों के भारतीय क्षेत्र में घुसने के बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की थी जिसके दौरान मिग 21 फाइटर जेट उड़ा रहे भारतीय पायलट के विमान को पाकिस्तान ने निशाना बना लिया था. इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना के पायलट ने पाकिस्तानी सेना के सामने में काफी साहस का परिचय दिया था.