.

मक्की के अलावा ये आंतकी भी घोषित होंगे ग्लोबल टेरिस्ट, भारत का प्रयास जारी

Abdul Rehman Makki: पाकिस्तान और चीन के लाख विरोध के बावजूद भारत लश्कर आतंकी अब्दुल रहमान मक्की ( Abdul Rehman Makki ) को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ग्लोबल टेरिस्ट घोषित कराने में कामयाब हो गया है

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Jan 2023, 12:15:45 PM (IST)

New Delhi:

Abdul Rehman Makki: आतंक के खिलाफ अभियान चला रहे भारत की राह में रोड़ा बने चीन और पाकिस्तान को भारत ने आईना दिखा दिया है. पाकिस्तान और चीन के लाख विरोध के बावजूद भारत लश्कर आतंकी अब्दुल रहमान मक्की ( Abdul Rehman Makki ) को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ग्लोबल टेरिस्ट घोषित कराने में कामयाब हो गया है. भारत की इस कामयाबी से दोनों पड़ोसी मुल्कों को बड़ा झटका लगा है. आपको बता दें कि आतंकवाद को लेकर पूरी दुनिया में अपनी किरकिरी करा चुके पाकिस्तान को इस बार बड़ा झटका लगा है. वैश्विक संस्था संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ( UNSC ) ने पाकिस्तान के अब्दुल रहमान मक्की ( Lashkar Terrorist Abdul Rehman Makki ) को इंटरनेशनल टेरेरिस्ट घोषित कर दिया है. इस बार चीन की दोस्ती भी पाकिस्तान के काम नहीं आई है.

यह खबर भी पढ़ें-  Abdul Rehman Makki: पाक को झटका, लश्कर का 'मक्की' ग्लोबल आतंकी घोषित

संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि पहले हमें मसूद अजहर को नामित करने में एक दशक से अधिक समय लगा और अब अब्दुल रहमान मक्की को नामित करने में हमें 7 महीने लग गए. आप देख सकते हैं कि भारत अब किस तरह का दबाव बढ़ा रहा है और यह एक सफलता है. सैयद अकबरुद्दीन ने आगे कहा कि पाइपलाइन में कई अन्य हैं जिन्हें आतंकवादी के रूप में नामित किया जाना है. साजिद मीर, अब्दुल रऊफ अजहर, शाहिद महमूद और तल्हा सईद. यह पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के खिलाफ हमारे लोगों के लिए न्याय की हमारी तलाश है और खोज जारी है. 

Earlier it took us more than a decade to designate Masood Azhar & now it took us 7 months to designate Abdul Rehman Makki. You can now see the level of pressure India is mounting now & is a success: Syed Akbaruddin pic.twitter.com/BkXkVf9h3m

— ANI (@ANI) January 17, 2023

Petrol Diesel Prices: देश के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा, चेक करें आपके शहर में तेल के दाम

संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि यह खबर विश्व स्तर पर बढ़ती समझ को दर्शाती है कि चीन भारत को विफल नहीं कर सकता. हमारे लोगों पर हमला करने वालों के खिलाफ भारत की न्याय की खोज पर चीन का गला घोंटना अब व्यर्थ है.