.

हादसे का शिकार होने से बची स्पाइस जेट की फ्लाइट, सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला

फ्लाइट को सामान्य रूप से चेन्नई में लैंडिंग करवाई गई. किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Jan 2020, 09:43:04 PM (IST)

नई दिल्ली:

स्पाइस जेट की फ्लाइट B737-800 हादसे का शिकार होने से बच गई. चेन्नई में सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. किसी भी तरह की कोई हताहत की खबर नहीं है. बताया जा रहा है कि फ्लाइट में कुछ तकनीकी खराबी हो गई थी. जिसके चलते विमान हादसे का शिकार हो सकता था. विमान वाराणसी से चेन्नई के लिए उड़ान भरा था. फ्लाइट को सामान्य रूप से चेन्नई में लैंडिंग करवाई गई. किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. ये जानकारी स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने दी है.

वहीं इससे पहले मुंबई में स्पाइस जेट (Spice Jet) की फ्लाइट 6237 बारिश की वजह से मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे पर फिसल गई थी. इस फ्लाइट के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के दौरान हादसा हुआ था. हादसे के बाद एयरपोर्ट के मुख्य रनवे को फिलहाल बंद कर दिया गया था. हादसे में यात्री बाल-बाल बचे. सभी यात्रियों को पूरी तरह से सुरक्षित बाहर निकाला गया था.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी पर दिया विवादत बयान, कहा- जो पत्नी का नहीं हुआ वो...

वहीं दूसरी तरफ कोलकाता से मुंबई जा रही एयर एशिया की फ्लाइट को सोमवार को बीच से अचानक वापस लौटना पड़ा. इसकी वजह जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. फ्लाइट कोलकाता से रवाना हुई थी कुछ देर बाद एक यात्री ने फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी. यात्री ने धमकी देते हुए कहा कि वह विमान को उड़ा देगा, उसके पास भारी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री है. पायलट ने फ्लाइट को बीच रास्ते से ही वापस कोलकाता ले आया. जिसके चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. यात्री समय से मुंबई नहीं पहुंच सके. यात्री को हिरासत में ले लिया गया है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पुलिस ने DSP देविंदर सिंह को किया सस्पेंड, आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए थे

यात्री ने दावा करते हुए कहा कि अगर विमान को वापस नहीं लिया तो वह विमान को उड़ा देगा. उसके पास विस्फोटक सामाग्री है. अगर ऐसा नहीं किया गया तो बुरे परिणाम भुगतने को तैयार हो जाओ. यात्री की धमकी मिलते ही कोलकाता एटीसी को सूचना दी और आपात लैंडिंग की इजाजत मांगी. लैंडिंग के बाद एयरपोर्ट के सिक्यॉरिटी स्टाफ ने विमान की जांच की और उसे सुरक्षित घोषित कर दिया. संबंधित एजेंसियों ने सारे प्रोटोकॉल का पालन किया. इसके बाद उस यात्री को हिरासत में ले लिया गया.