Advertisment

मुंबई में शुरू हुआ Corona का तांडव, आंकड़ा हुआ 1800 के पार

जानकारों के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों में पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोविड-19 के 1881 नए केस मिले हैं.

author-image
Nandini Shukla
एडिट
New Update
article

आंकड़ा हुआ 1800 के पार ( Photo Credit : news nation)

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण( Corona Cases in Mumbai) एक बार फिर से पैर पसारने लगा है. एक बार फिर से महारष्ट्र में कोरोना का तांडव शुरू हो गया है. सूबे में कोविड-19 के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. जानकारों के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों में पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोविड-19 के 1881 नए केस मिले हैं. जानकारों के मुताबिक प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8432 हो गई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- शरीर की इन सभी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा, खाने में इस नमक का करें इस्तेमाल

पिछले 24 घंटे में 878 मरीजों ने कोरोना संक्रमण को मात दी. साथ ही रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से ज्यादा की है. जहां कोरोना का डर लोगों में अभी खत्म नहीं हुआ था वहीं अब प्रदेश में BA.5 वैरिएंट के मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है. प्रदेश में एक महिला में BA.5 वैरिएंट के लक्षण मिले हैं. इसमें पुणे की एक 31 साल की महिला BA.5 वैरिएंट से ग्रसित पाई गई है. 

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक, BA.4 और BA.5 से अभी गंभीर बीमारी तो नहीं हो रही है लेकिन ये ओमिक्रॉन के बाकी सब-वैरिएंट्स की तुलना में ज्यादा 

संक्रामक है.  पिछले सप्ताह ये बात भी सामने आई थी कि ओमीक्रोने के नए वेरिएंट की वजह से कोरोना के मरीज़ो में उछाल आ सकता है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Coronavirus: 24 घंटों में 4000 से ज्यादा केस, महानगरों में बिगड़ रहे हालात

Source : News Nation Bureau

coronavirus cases in india Mumbai Covid-19 cases covid-19-cases mumbai covid cases mumbai omicron cases
Advertisment
Advertisment