.

Corona Virus : भारत में फिर कोरोना की लहर? जानें डॉक्टर का क्या है कहना

Corona Virus : चीन और जापान समेत कई देशों में बढ़ते कोरोना के केसों ने भारत की भी चिंता बढ़ा दी है. भारत के लिए अगले 40 दिन काफी अहम हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Dec 2022, 11:06:17 PM (IST)

नई दिल्ली:

Corona Virus : चीन और जापान समेत कई देशों में बढ़ते कोरोना के केसों ने भारत की भी चिंता बढ़ा दी है. भारत के लिए अगले 40 दिन काफी अहम हैं. सूत्रों का कहना है कि देश में मध्य जनवरी तक कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए केस बढ़ सकते हैं. कोरोना लहर को लेकर पहले भी ये देखा गया है कि पूर्वी एशिया में कोरोना की नई लहर आने के करीब 30-35 दिनों के बाद ही भारत में आती है. इसे लेकर भारत सरकार ने काफी गंभीर है. 

यह भी पढ़ें : UP Nikay Chunav: HC के फैसले के खिलाफ SC पहुंची योगी सरकार, जानें OBC आरक्षण पर आगे क्या होगा

कम्युनिटी मेडिसिन स्पेशलिस्ट डॉ. संजय राय ने कहा कि अभी जो कोरोना है वो ओमिक्रोन का ही सब वेरिएंट है. ये एक RNA बेस्ड वेरिएंट है. अभी जो मौजूदा मामले सामने आ रहे हैं उनसे इसकी सेवेरिटी अधिक नहीं है. कोरोना हमारे साथ पिछले 3 सालों से है और हो सकता है कि आने वाले 10 साल भी हमें इसके साथ रहना हो. किसी भी वायरस को लेकर आज तक इतनी रिसर्च नहीं हुई है.

डॉ संजय राय ने कहा कि अगले 30 से 40 दिनों में कोरोना वायरस (Corona Virus) बहुत तेजी से फैल जाएगा ये unscientific है. दो तरह की इम्यूनिटी होती है- एक वैक्सीन जेनरेटेड और दूसरी नेचुरल इम्यूनिटी. हमारे देश में लोगों के अंदर ये दोनों ही तरह की इम्यूनिटी है, इसलिए घबराने वाली कोई बात नहीं है.

यह भी पढ़ें : Tunisha Sharma death : प्यार ने ली एक्ट्रेस की जान, Vishal Jethwa की इस राय से बदल सकती थी तकदीर!

आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Corona Virus) की लहर आने से पहले ही भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. केंद्र सरकार ने एयरपोर्टों पर आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. 1 जनवरी 2023 से चीन, हांगकांग, सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए भारत में RT-PCR टेस्ट जरूरी कर दिया गया है. अब इन देशों के लोग तभी भारत में एंट्री कर पाएंगे, जब उनका एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर टेस्ट हो जाएगा. साथ ही इन यात्रियों को यात्रा से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड भी करनी होगी.