.

नोकिया ने लॉन्‍च किया सबसे सस्‍ता मोबाइल फोन, बैट्री चलेगी 26 दिन

यह डिवाइस ब्लू, पिंक और ब्लैक रंगों में नोकिया (Nokia) डॉट कॉम स्लैस फोन्स और चुनिंदा खुदरा स्टोरों पर देश भर में उपलब्ध होगा.

20 Aug 2019, 05:23:32 PM (IST)

नई दिल्ली:

नोकिया (Nokia)ब्रांड का फोन बनानेवाली और बेचनेवाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने मंगलवार का भारतीय बाजार में अपने फीचर फोन 'नोकिया (Nokia)105' की चौथी पीढ़ी को लांच किया, जिसकी कीमत 1,199 रुपये रखी गई है. यह डिवाइस ब्लू, पिंक और ब्लैक रंगों में नोकिया (Nokia) डॉट कॉम स्लैस फोन्स और चुनिंदा खुदरा स्टोरों पर देश भर में उपलब्ध होगा.

एचएमडी ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जूहो सरविकास ने बताया, "दुनिया भर में लाखों नोकिया (Nokia105) फोन की बिक्री हुई है, जो इसकी लोकप्रियता और कालातीत गुणवत्ता का सबूत है. यह एक प्रसिद्ध फोन है. यह इसकी चौथी पीढ़ी का फोन है."

यह भी पढ़ेंः Realme 5 और Realme 5 Pro भारत में लॉन्च, 4 कैमरे वाले फोन की जानें क्‍या है कीमत

उन्होंने कहा, "हम वैश्विक स्तर पर अपने सबसे लोकप्रिय फोन को सर्वाधिक पसंदीदा फीचर और बढ़िया फंकशनेलिटी के साथ लेकर आए हैं. हमारा जोर पहली बार मोबाइल फोन इस्तेमाल करनेवालों पर है."

यह भी पढ़ेंः पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका, जल्द सुनवाई से किया इनकार 

इस फोन में 2,000 कांटैक्ट्स और 500 एसएमएस सेव किए जा सकते हैं. यह डिवाइस नोकिया (Nokia)सीरीज 30 प्लस सॉफ्टवेयर पर चलता है. इसमें 4 एमबी रैम दिया है. इसकी स्क्रीन 1.77 इंच की क्यूक्यूवीजीए डिस्प्ले हैं तथा यह ड्युअल सिम और मिनी सिम को सपोर्ट करती है.

यह भी पढ़ेंः बंपर ऑफर: कार खरीदारों के लिए सुनहरा मौका, 90 हजार रुपये तक मिल रहा डिस्काउंट

इसमें एफएम रेडियो और टार्च लाइट फीचर्स है. साथ ही इसमें स्नेक, स्काई गिफ्ट, एयरस्ट्राइक, टेटरिस समेत अन्य गेम्स प्रीलोडेड आते हैं. इसमें 800 एमएएच की बैटरी है, जिसका स्टैंड बाई टाइम 26 दिन और टॉक टाइम 14.4 घंटों का है.