.

Fact Check: 35 हजार के चालान पर शख्स ने गाड़ी को लगा दी आग? जानें इस Viral वीडियो की सच्चाई

एक ट्विटर हैंडल से इसे वीडियो को शेयर करते हुए कहा गया है, 35 हजार का चालान करने पर लड़के ने अपनी कार में आग लगा दी और बीवी बच्चो को सडक पे पिस्तौल देके बिठा दिया

01 Nov 2019, 03:33:26 PM (IST)

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक अपनी गाड़ी में आग लगाने के बाद रास्ते पर चिल्लाता नजर आ रहा है. वहीं रास्ते पर एक महिला 2 बच्चों के साथ बैठी हुई नजर आ रही है. इल वीडियो को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि इस युवक की कार का 35 हजार रुपए चालान काटा गया इसलिए इसने अपनी गाड़ी को ही आग लगा दी.

एक ट्विटर हैंडल से इसे वीडियो को शेयर करते हुए कहा गया है, 35 हजार का चालान करने पर लड़के ने अपनी कार में आग लगा दी और बीवी बच्चो को सडक पे पिस्तौल देके बिठा दिया. चाय बनाने वाला चीखता रहा कि वह चौकीदार बनने के ही काबिल है, लेकिन अंधभक्तों ने उसे PM बना दिया,  मानसिक संतुलन खोता नौजवान, अभी तो यह ट्रेलर है.

यह भी पढ़ें: Fact Check: अबकी बार ट्रंप सरकार... क्या वाकई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप का चुनाव प्रचार किया?

ये वीडियो सोशल मीडिया पर इस वक्त खूब वायरल हो रही है लेकिन क्या इस वीडियो में जो दिखाया गया है वो सच है, आइए जानते हैं.

यह भी पढ़ें: Fact Check: क्या सच में पटना की बाढ़ में घुस आया मगरमच्छ

क्या है वीडियो का सच?

जब हमने इस वीडियो से जुड़े कीवर्ड्स डालकर गूगल पर सर्च किए तो पता चला कि न तो ये वीडियो चालान को लेकर है और न ही सड़क पर बैठी ये महिला उसकी पत्नी है. गूगल पर (35 thousand challan) कीवर्ड्स के साथ सर्च किया गया तो पता चला कि ये घटना 25 सितंबर की मथुरा की है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि शख्स ने ये पूरा ड्रामा इसलिए किया था ताकी शख्स सड़क पर बैठी महिला के साथ शादी कर सके. इस मामले को लेकर मथुरा पुलिस ने भी एक वीडियो जारी किया था जिसमें गाड़ी जलाने वाले शख्स का नाम शुभम चौधरा बताया गया. वहीं सड़क पर बैठी महिला ता नाम अंजली शर्मा बताया जा रहा है.

मथुरा पुलिस द्वारा इस भ्रामक व असत्य खबर का खंण्डन किया जाता है ।#UPPAgainstFakeNews pic.twitter.com/lB2ZGCPVWD

— MATHURA POLICE (@mathurapolice) October 14, 2019

पुलिस ने बताया था कि सुभम ने सुनियोजित ढंग से इस घटना को अंजाम दिया था. वहीं ये भी बताया गया कि सड़क पर बैठी महिला पहले से शादी शुदा थी और उसके पति को उस पर शक हो गया था.. ऐसे में दोनों ने आपस में शादी के चलते ये ड्रामा किया. पुलिस ने ये भी दावा किया कि उन्होंने ये सब इसिलए किया ताकी दोनों हाइलाइट हो सकें और उनके परिवारवालों को इस बारे में पता चल सके. मथुरा पुलिस ने इस खबर की पूरी जानकारी देते हुए ट्वीट किया है.