.

Tandav Controversy: लखनऊ में केस तो दिल्ली में लीगल नोटिस

वेब सीरीज तांडव (Tandav Controversy) में हिन्दू धर्म के खिलाफ विचार, टिप्पणी और दृश्य को लेकर यह मुकदमा दर्ज हुआ है

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Jan 2021, 10:59:17 AM (IST)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और डिंपल कपाड़िया की 15 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के खिलाफ अब लखनऊ के हज़रतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है. वेबसीरीज तांडव (Tandav Controversy) में हिन्दू धर्म के खिलाफ विचार, टिप्पणी और दृश्य को लेकर यह मुकदमा दर्ज हुआ है. इसमें अमेजन की इंडिया कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा और सीरीज के राइटर गौरव सोलंकी को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. वहीं दिल्ली में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अमेजन प्राइम वीडियो को कानूनी नोटिस भेजकर मांग की है कि वेब सीरीज तांडव को मंच से तुरंत हटा दिया जाए अन्यथा उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की जाएगी.

यह भी पढ़ें: शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान साहब का निधन, PM ने जताया शोक

वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है. बीते दिनों बीजेपी के कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मांग की थी कि 'तांडव' (Tandav) को बैन किया जाए, क्योंकि इसमें दलितों का अपमान किया गया है.

यह भी पढ़ें: सोनू सूद बने टेलर मास्टर, सिलाई करते हुए शेयर किया Video

कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि यह सीरीज देश विरोधी, धर्म विरोधी, सांप्रदायिक बातें करने वाली, दलितों का अपमान करने वाली और हिंसा भड़काने वाली है. बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) में सैफ अली खान (Saif Ali Khan), सुनील ग्रोवर, डीनो मोरिया, मोहम्मद जीशान अय्यूब, कुमुद मिश्रा, अनूप सोनी, कृतिका कामरा, संध्या मृदुल और सारा जेन डियास भी हैं. इसका निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है और गौरव सोलंकी ने इसे लिखा है.