.

महाभारत के अर्जुन-कृष्ण और द्रौपदी आजकल क्‍या कर रहे, आपको पता है?

'महाभारत' (Mahabharat) में काम करने वाले 'कृष्ण' नितीश भारद्वाज (Nitish Bharadwaj) हों या 'द्रौपदी' का किरदार निभाने वालीं रूपा गांगुली सभी इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Apr 2020, 11:27:03 AM (IST)

नई दिल्ली:

देश में फैल रही महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन में दूरदर्शन की तो चांदी ही हो गई है ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि टीआरपी (TRP) की रेस में ये चैनल कई रिकॉर्ड तोड़ रहा है. लॉकडाउन की वजह से री-टेलीकास्ट हुए रामायण और महाभारत को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं. 'महाभारत' (Mahabharat) की वापसी से इस सीरियल में काम करने वाले कलाकारों की भी काफी चर्चा हो रही है. इस शो में काम करने वाले 'कृष्ण' नितीश भारद्वाज (Nitish Bharadwaj) हों या 'द्रौपदी' का किरदार निभाने वालीं  रूपा गांगुली सभी इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. आज हम आपको बताएंगे कि 'महाभारत' (Mahabharat) से आपके फेवरेट किरदार आजकल क्या कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: रवीना टंडन ने मेडिकल टीम पर हमले रोकने के लिए शुरू किया अभियान, कहा- अफवाहों को फैलने...

'कृष्ण' का किरदार निभाने वाले नितीश भारद्वाज (Nitish Bharadwaj)

बीआर चोपड़ा की महाभारत में नितीश भारद्वाज को आज इतने सालों बाद भी लोग याद करते हैं. 90 के दशक में कैलेंडर की तस्वीर में भी भगवान कृष्ण की तस्वीर की जगह नीतीश की तस्वीर नजर आती थी. नितीश भारद्वाज आज भी एक्टिंग करते हैं और कई फिल्मों में नजर भी आ चुके हैं.

'द्रौपदी' का किरदार निभाने वालीं रूपा गांगुली (Roopa Ganguly)

इस एतिहासिक शो में 'द्रौपदी' का किरदार अभिनेत्री रूपा गागुंली ने निभाया था. रूपा हिंदी के अलावा कई बंगाली सिनेमा की फिल्मों और नाटकों में नजर आ चुकी हैं. इन दिनों रूपा गांगुली बीजेपी पार्टी की तरफ से राजनीति में हैं.

यह भी पढ़ें: टीवी जगत की इस फेमस एक्ट्रेस पर लगा लॉकडाउन नियम तोड़ने का आरोप, मामला दर्ज

'अर्जुन' का किरदार निभाने वाले फिरोज खान (Feroz Khan)

फिरोज खान इसके शो के बाद कई फिल्मों में भी नजर आए और आज भी सिनेमा जगत में सक्रीय हैं.

'युधिष्ठिर' का किरदार निभाने वाले गजेंद्र चौहान

गजेंद्र चौहान ने 500 से ज्यादा टीवी सीरियल्स और करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. इसके साथ ही गजेंद्र चौहान FTII के चेयरमैन भी रह चुके हैं

'दुर्योधन' - पुनीत इस्सर

पुनीत इस्सर (Puneet Issar) विलेन के तौर पर फिल्म जगत में मशहूर थे क्योंकि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान पुनीत के घूसे की वजह से अमिताभ बच्चन को कई महीने अस्पताल में गुजारने पड़े थे. पुनीत इस्सर कई फिल्मों में भी नजर आए हैं.

'कर्ण' का किरदार निभाने वाले पंकज धीर

पंकज धीर इस शो के बाद कई फिल्मों और धारावाहिकों में नजर आ चुके हैं लेकिन उन्हें कर्ण जैसी सफलता कभी नहीं मिली.

'भीष्म पितामह'- मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna)

इस शो के अलावा लोग उन्हें शक्तिमान के रूप में भी जानते हैं. मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) के ये दोनों ही शो आज के समय में भी लोगों को यादा हैं. फिलहाल मुकेश खन्ना लोगों को एक्टिंग सिखाते हैं.

अब बात इस शो में 'गंधारी' का किरदार निभाने वालीं रेनुका इसरानी की. रेनुका इसरानी इस शो के बाद कई टीवी सीरयल और फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. इन दिनों भी वो एक्टिंग में एक्टिव हैं. ये थे महाभारत के वो किरदार जिनके बारे में सभी जानना चाहते हैं. 'महाभारत' (Mahabharat) में निभाए गए पात्र भारत के हर घर का हिस्सा बन गए थे.