.

Antim Movie Review: डायलॉग से भरपूर और एक्शन में हिट, पर रोमांस में गई पिट

लंबे इंतजार के बाद बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान (Salman Khan) की फ‍िल्‍म अंतिम रिलीज हो गई है. इस फ‍िल्‍म को महेश मांजरेकर (Mahesh Manjhrekar) ने डायरेक्ट किया है. सलमान खान के अलावा इस फ‍िल्‍म में उनके जीजा आयुष शर्मा (Ayush Sharma) भी लीड रोल में हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Nov 2021, 01:49:33 PM (IST)

नई दिल्ली :

लंबे इंतजार के बाद बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान (Salman Khan) की फ‍िल्‍म अंतिम रिलीज हो गई है. इस फ‍िल्‍म को महेश मांजरेकर (Mahesh Manjhrekar) ने डायरेक्ट किया है. सलमान खान के अलावा इस फ‍िल्‍म में उनके जीजा आयुष शर्मा (Ayush Sharma) भी लीड रोल में हैं, वहीं टीवी अदाकारा महिमा मकवाना (Tv actress Mahima Makwana) इस फ‍िल्‍म से डेब्‍यू कर रही हैं. हर बार की तरह इस बार भी फैंस को भाईजान की फ‍िल्‍म का बेसब्री से इंतजार था. इस फ‍िल्‍म की अनाउंसमेंट दो साल पहले हुई थी मगर कोरोना के चलते इसकी रिलीज नहीं हो सकी थी. बता दें कि, 'अंतिमः द फाइनल ट्रुथ' हिट मराठी फिल्म 'मुल्शी पैटर्न' का ऑफिशल रीमेक है.

यह भी पढ़ें: 83 Teaser: भारतीय क्रिकेट के ऐतिहासिक दिन को दिखाती फिल्म '83' का टीजर रिलीज

अंतिम की कहानी एक गैंगस्टर की लाइफ पर बेस्ड है. जहां एक तरफ, फिल्म में एक्शन और एंटरटेनमेंट का फुल ऑन धमाका है. वहीं दूसरी तरफ, रोमांस की कमी भी खल रही है. फिल्म में आयुष शर्मा की (मांडा) महिमा मकवाना के साथ लव केमिस्ट्री को दिखाया गया है, जो काफी फीकी नजर आ रही है. बता दें कि,  ये एक छोटे शहर के युवा राहुल (आयुष शर्मा) की कहानी है, जो पुणे के सबसे खतरनाक भू-माफियाओं में से एक बन जाता है. लेकिन वह अपने कई दुश्मन बना लेता है और कानून को तोड़ता है. फिल्म की कहानी में दिखाया जाता है कि राहुल अपने गरीब पिता सत्या (सचिन खेडेकर) को बचाने के लिए दौड़ता है, जिन्हें भू-माफियाओं द्वारा पीटा जा रहा है और यही भू-माफिया इनकी पुश्तैनी जमीन भी हाथिया लेते हैं. ऐसे में बेरोजगारी की मार झेलते हुए राहुल (आयुष शर्मा) कैसे एक आम लड़के से  खतरनाक गैंगस्टर में बदल जाता है.  

इस फिल्म में सलमान खान की एंट्री एक पुलिस वाले के तौर पर होती है. दरअसल, इंस्पेक्टर राजवीर सिंह (सलमान खान) एक फुर्तीला और जानदार पुलिस वाला है जो शहर के तमाम क्राइम को खत्म करने का दम रखता है और जो इन हार्डकोर क्रिमिनल्स की गले की हड्डी बना हुआ है. सलमान के किरदार की बात करें तो, इसे निभाना उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं क्योंकि पहले भी अपनी कुछ फिल्मों में वो पुलिस वाले का किरदार निभा चुके हैं. लेकिन अगर इसके उलट आयुष शर्मा की बात की जाए तो अपनी पहली फिल्म के बाद उन्होंने काफी लम्बा वक्त लिया है और खुद पर काफी काम किया है. जो फिल्म में साफ़ तौर पर दिखाई भी दे रहा है.     

फिल्म में कुछ सीन्स ऐसे भी हैं जहां एक्शन के आड़े डायलॉगबाजी आ रही है. यानी कि ज़रुरत से ज्यादा डायलॉग्ज एक्शन में रुकावट डालने का काम कर रहे हैं. फिल्म का फर्स्ट हाफ ट्विस्ट्स से भरा हुआ जो सेकंड हाफ को स्पीडअप करने का काम कर रहा है. इसके अलावा, महेश मांजरेकर ने बड़ी होशियारी से ग्रामीण और शहरी महाराष्ट्र को पेश किया है. करण रावत की सिनेमेटोग्राफी ने शहर के हो रहे लगातार विकास को बड़ी अच्छी तरह से दिखाया है. फिल्म को मजबूती डदेने के लिए और सीन्स को रियल दिखाने के लिए कई पॉपुलर मराठी एक्टर्स को कास्ट किया गया है. वहीं फिल्म के गानों की बात करें तो, 4 गाने बेहद जबरदस्त हैं. 

यह भी पढ़ें: सुनील दत्त की दी हुई साड़ी का आखिर नरगिस क्यों करती थीं ऐसा हाल

ट्रे़ड पंडितों की मानें तो फिल्म अंतिम बॉक्स ऑफिस पर 13-15 करोड़ तक की ओपनिंग दे सकती है और फिल्म अंतिम अपने पहले वीकेंड पर आराम से 40 करोड़ तक का आंकड़ा पा कर जाएगी. बता दें कि, इस वक्त बड़े परदे पर 2 और बड़े सुपरस्टार की फ़िल्में लगी हुई हैं. जिसमें जॉन अब्राहम स्टारर 'सत्यमेव जयते 2' और अक्षय कुमार स्टारर 'सूर्यवंशी' शामिल हैं. अब देखना ये होगा कि कौन सी फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाती है और कौन सी फिल्म मुंह की खाती है. 

  • Rating
  • 3.5
  • Star Cast
  • Salman Khan, Ayush Sharma, Mahima
  • Director
  • Mahesh Manjhrekar
  • Producer
  • Salman Khan
  • Music Director
  • Hitesh Modak, Ravi Basrur
  • Genre
  • Action and Entertainment
  • Duration
  • 2h 20min