.

The Lion King: करोड़ों की कमाई करने वाली फिल्‍म 'द लायन किंग' में है केवल एक ही शॉट असली

फिल्मकार जॉन फेवरो ने अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'द लायन किंग' में इकलौते 'असली' दृश्य की एक तस्वीर को साझा किया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Jul 2019, 01:54:13 PM (IST)

लॉस एंजेलस:

फिल्मकार जॉन फेवरो ने अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'द लायन किंग' में इकलौते 'असली' दृश्य की एक तस्वीर को साझा किया है. यह फिल्म का पहला दृश्य है जिसमें अफ्रीका में सूर्योदय की एक तस्वीर को दिखाया गया है. फेवरो ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, "यह 'द लायन किंग' में इकलौता असली शॉट है. इसमें सीजी कलाकारों और एनिमेटर्स द्वारा बनाए गए 1,490 शॉट्स हैं. अफ्रीका में ली गई यह तस्वीर फिल्म का इकलौता असली शॉट है, यह देखने के लिए कि क्या कोई इसे पहचान पाता है."

उन्होंने आगे कहा, "यह फिल्म का पहला दृश्य है जिसकी शुरुआत 'द सर्कल ऑफ लाइफ' गाने से होती है." फेवरो ने ट्विटर पर उगते हुए सूरज की इस तस्वीर को साझा किया. इस तस्वीर को ऐतिहासिक माना जाता है क्योंकि साल 1994 में आई 'द लायन किंग' के एनिमेटेटेड संस्करण में भी इसे दिखाया गया था.

द लायन किंग (The Lion King)' में दिखाया गया है कि सिम्बा का चाचा उसके पिता मुफासा का कत्ल कर देता है और सिम्बा को डराकर वहां से भगा देता है. लेकिन सिम्बा लौटता है, और फिर होती है धांसू फाइट. भारत में 'द लायन किंग (The Lion King)' को लगभग 2,140 स्क्रीन्स पर अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया है. खास यह कि 'द लायन किंग (The Lion King)' के हिंदी संस्करण में किंग मुफासा को शाहरुख खान और सिंबा को उनके बेटे आर्यन खान ने आवाज दी है. शाहरुख खान और आर्यन खान की डबिंग को भी खूब पसंद किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः प्रियंका चोपड़ा अलगे 2 साल में बन सकती हैं मां, ज्योतिष ने की भविष्यवाणी

बता दें 19 जुलाई को रिलीज हुई डिज्नी की फिल्म द लायन किंग बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई के साथ आगे बढ़ रही है. सात दिनों के अंदर फिल्म ने 75 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर ली है. फिल्म ने अपने छठें दिन भी 6.25 करोड़ कमाए. वहीं इस फिल्म को अब भी ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 से कड़ी टक्कर मिल रही है.

यह भी पढ़ेंः Video: टाइगर श्रॉफ के भी छूट जाएंगे पसीने फरहान के इस 'तूफान' वर्कआाउट को देखकर

फिल्म के हिंदी वर्जन को शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान ने अपनी आवाज दी है. इस बार फिल्म की कहानी में सिम्बा अपने पिता मुफासा के बाद खुद को प्राइड लैंड के राजा के रूप में सफल करता दिखाई देगा. साथ में उसे अपने अंकल सकार से भी निपटना होगा जो उसके खिलाफ षड्यंत्र करता दिखाई देगा.

#TheLionKing is a SURE-SHOT HIT... Crosses ₹ 75 cr... Excellent trending on weekdays... Biz will skyrocket on [second] Sat and Sun... Fri 11.06 cr, Sat 19.15 cr, Sun 24.54 cr, Mon 7.90 cr, Tue 7.02 cr, Wed 6.25 cr. Total: ₹ 75.92 cr. India biz. All versions.

— taran adarsh (@taran_adarsh) July 25, 2019

यह भी पढ़ें: ऐनी हेथवे ने इंस्टाग्राम पर शेयर की प्रेग्नेंसी की तस्वीर

हिंदी संस्करण के गानों को सुनिधि चौहान और अरमान मलिक ने गाया है. भारत में फिल्म 19 जुलाई से 2,140 स्क्रीनों में रिलीज कर दी गई है, जिसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में देखा जा सकता है.

(Input: IANS)