.

19 साल की उम्र में ड्रग्स के आदी हो गए थे जस्टिन बीबर, बताया- जिम्मेदार है स्टारडम

जस्टिन बीबर ने एक लंबा नोट लिखा जिसमें उन्होंने बताया कि उस वक्त किस तरह से उन्होंने प्रसिद्धि या शोहरत के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश की

03 Sep 2019, 02:19:50 PM (IST)

नई दिल्ली:

पॉप सिंगर जस्टिन बीबर (Justin Bieber) ने मात्र 13 साल की उम्र में ग्लोबल स्टार बनने के अपनी जिंदगी के तमाम उतार-चढ़ाव का खुलासा किया है. मिरर डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, 25 वर्षीय जस्टिन बीबर ने एक लंबा नोट लिखा जिसमें उन्होंने बताया कि उस वक्त किस तरह से उन्होंने प्रसिद्धि या शोहरत के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश की. जस्टिन ने इस बात का भी खुलासा किया कि उस दौरान किशोरावस्था में वह कुछ ड्रग्स की चपेट में आ गए थे.

इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए बीबर ने लिखा, 'जब आप अपने जीवन में अपने अतीत, काम, जिम्मेदारियों, भावनाओं, अपने परिवार, पैसे, अपने रिश्ते से घिर जाते हैं तो सुबह एक सही दृष्टिकोण को लेकर नींद से उठना वाकई में काफी मुश्किल हो जाता है.' उन्होंने आगे लिखा, 'जब आपको ऐसा लगने लगता है कि मुसीबत एक के बाद एक है. आप 'डर' के लेंस के माध्यम से अपने दिन की भविष्यवाणी करना शुरू कर देते हैं और एक बुरे दिन का अनुमान लगाने लगते हैं.' जस्टिन ने यह भी बताया कि उन्हें अपने अतीत में 'आत्मघाती विचारों' से भी जूझना पड़ा.

यह भी पढ़ें- अब 'साहो' के निर्माताओं पर लगा कहानी चुराने का आरोप, जानिए पूरी डिटेल

जस्टिन के मुताबिक, 'मैंने 19 साल की उम्र में भारी ड्रग्स का सेवन करना शुरू कर दिया और अपने सभी रिश्तों को बर्बाद कर दिया. महिलाओं के प्रति मेरा रवैया आक्रोशपूर्ण और अपमानजनक हो गया था. मैं उन सभी से दूर हो गया था जो मुझसे प्यार करते थे. मुझे ऐसा लगने लगा था कि मैं इन सबसे कभी उभर नहीं सकता.'

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान के बीच की एक और कड़ी का हुआ अंत, जानकर आप भी हो जाएंगे उदास

बीबर ने बताया कि इन परिस्थितियों से निकलने में उन्हें सालों का वक्त लगा और बीबर ने यह भी कहा कि वह धन्य हैं कि उनकी जिंदगी में कुछ ऐसे लोग रहे जिन्होंने इस दौरान उनका उत्साहवर्धन करना जारी रखा.