.

गणित के पाठ पढ़ाती नजर आएंगी विद्या बालन, 'शकुंतला देवी' का फर्स्ट पोस्टर आउट

शकुंतला (Shakuntala Devi) तेजी से गणित का हिसाब करने की कला में माहिर थीं. इसी वजह से उन्हें 'मानव कंप्यूटर' उपनाम भी दिया गया था.

16 Sep 2019, 12:14:22 PM (IST)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) जल्द ही 'शकुंतला देवी' (Shakuntala Devi) बनकर आने वाली हैं. जिसे अनु मेनन डायरेक्ट करेंगी. आज मेकर्स ने फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज किया है जिसमें खूबसूरत विद्या बालन साड़ी में नजर आ रही हैं. फिल्म के इस पोस्टर में शकुंतला देवी गणितज्ञ ह्यूमन कंमप्यूटर भी लिखा हुआ है.

बता दें कि शकुंतला तेजी से गणित का हिसाब करने की कला में माहिर थीं. इसी वजह से उन्हें 'मानव कंप्यूटर' उपनाम भी दिया गया था. फिल्म का निर्देशन 'लंदन, पेरिस, न्यूयार्क' और 'फोर मोर शॉट्स प्लीज' का निर्देशन कर चुकीं अनू मेनन करेंगी. फिल्म अगले साल 2020 में गर्मियों के महीने में रिलीज होगी.

Filming begins today... Vidya Balan as #ShakuntalaDevi... Based on the life of mathematical genius, the ‘human computer’ - Shakuntala Devi... Directed by Anu Menon... Summer 2020 release... Produced by Sony Pictures Networks Productions and Abundantia Entertainment. pic.twitter.com/JnyC4W0OfH

— taran adarsh (@taran_adarsh) September 16, 2019

शकुंतला की बौद्धिकता दुनिया के सामने तब आई थी जब उन्होंने पांच साल की आयु में 18 वर्ष के छात्र के गणित का समाधान कर लिया था. उनकी खूबियों की वजह से 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें: छप्पर फाड़ कमाई के साथ आगे बढ़ी 'ड्रीम गर्ल', जानिए तीसरे दिन का कलेक्शन

इसके अलावा बॉलीवुड की 'सुलू' अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा कि वह देश की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर बन रहे वेब सीरीज में काम करने का मौका पाने की कोशिश में लगी हैं.

विद्या ने अपने एक बयान में कहा था कि इस वेब सीरीज का निर्माण उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर करेंगे. इन सबके अलावा विद्या हाल ही में फिल्म मिशन मंगल में नजर आई थीं. फिल्म को जगर शेट्टी ने डायरेक्ट किया. खास बात ये है कि विद्या के अलावा इस फिल्म में तापसी पन्नू और अक्षय कुमार जैसे सितारे थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही.