.

एवरग्रीन रेखा की मॉडलिंग की इन Photos ने कर दी थी सबकी बोलती बंद

आखों की मस्ती से लोगों को दीवाना बना चुकीं रेखा (Rekha) को देखकर उनकी असल उम्र का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Oct 2021, 02:55:15 PM (IST)

highlights

  • रेखा की पुरानी तस्वीरें हुईं वायरल
  • इन तस्वीरों में रेखा बेहद खूबसूरत लग रही हैं
  • रेखा ने हिंदी सिनेमा में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रेखा (Rekha) ने हिंदी सिनेमा में अपना एक खास योगदान दिया है. आखों की मस्ती से लोगों को दीवाना बना चुकीं रेखा (Rekha) को देखकर उनकी असल उम्र का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है. रेखा (Rekha) की खूबसूरती कई यंग एक्ट्रेससे को टक्कर देती हैं. हाल ही में रेखा की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही हैं. जिन्हें देखकर फैंस एक बार फिर अपना दिल दे बैठे हैं. रेखा (Rekha) एक्ट्रेसेस होने के साथ-साथ मॉडल भी रही हैं. उन्होंने अपने जमाने में कई बार मॉडलिंग की है जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

रेखा 70 साल की हैं लेकिन इस तस्वीर को देखने के बाद कोई विश्वास नहीं करेगा. रेखा भले ही किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव नहीं हैं, लेकिन उनके फैंस क्लब की लंबी लाइन है. जो आए दिन रेखा की पुरानी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. 80 के दशक में रेखा (Rekha) अक्सर ही अपने फोटोशूट को लेकर सुर्खियों में बनी रहती थीं.

यह भी पढ़ें: सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम कर रहे हैं बॉलीवुड में एंट्री, करण जौहर के साथ करेंगे ये काम

रेखा (Rekha) का जन्म 10 अक्टूबर 1954 में चेन्नई में हुआ था. रेखा (Rekha) ने साल 1966 में दक्षिण भारतीय फिल्म 'रंगुला रत्नम' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. फिल्म 'रंगुला रत्नम' में वह बाल कलाकार थीं. रेखा (मूल नाम भानुरेखा गणेशन) को अभिनय की कला विरासत में मिली थी. उनके पिता जैमिनी गणेशन अभिनेता और मां पुष्पावली दक्षिण की जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थीं.

रेखा बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने बेबाक बयान, खुले विचार और अपनी कन्ट्रोवर्शियल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रही हैं. हालांकि इस सब के बाद भी आज रेखा कायमाबी के उस पर शिखर पर हैं, जहां हर किसी के लिए पहुंचना नामुमकिन है. रेखा (Rekha) ने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत संघर्ष किया, अपने परिवार को पालने के लिए वो फिल्में भी की, जो उनके करियर के लिए मील का पत्थर तो नहीं, लेकिन रोड़ा जरूर साबित हुईं. रेखा (Rekha) ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया है जिसमें 'काम सूत्र: ए टेल ऑफ लव', 'सिलसिला', 'खून भरी मांग', 'उमराव जान जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं.