.

राजस्थान के बाद बेंगलुरु में 'पद्मावती' को बैन करने की मांग, करणी सेना ने किया विरोध प्रदर्शन

रिलीज से पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। राजस्थान के बाद फिल्म को बैन करने की आग फैलते हुए बेंगलुरु तक पहुंच गई है।

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Nov 2017, 01:45:01 PM (IST)

नई दिल्ली:

रिलीज से पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। शूटिंग के दिनों से फिल्म पर छाये मुसीबत के बादल छटने का नाम नहीं ले रही है।

कई संगठन जगह-जगह फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान के बाद फिल्म को बैन करने की आग फैलते हुए बेंगलुरु तक पहुंच गई है।

राजस्थान में एक तरफ राजपूत समाज की महिलाएं और जयपुर में संत समाज फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे है। वहीं दूसरी तरफ बेंगलुरु में फिल्म के खिलाफ आवाजें उठ रही है।

न्यूज नेशन से बातचीत के दौरान करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुख देव सिंह ने कहा कि वह फिल्म को कहीं भी रिलीज नहीं होने देंगे। आगे धमकी देते हुए कहा कि अगर फिल्म रिलीज हुई तो सिनेमाघरों को तोड़ देंगे।

बेंगलुरु में राजपूत करणी सेना के लोग हाथों में 'पद्मावती' के पोस्टर लिए विरोध-प्रदर्शन करते हुए फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे है। फिल्म के पोस्टर पर लाल रंग से क्रॉस का निशाना बना हुआ नजर आ रहा है। काफी संख्या में जुटे ये लोग सड़क पर फिल्म के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे है।

और पढ़ें: केजरीवाल पर बनी फिल्म की बढ़ी मुश्किलें, याचिकाकर्ता ने की रोक लगाने की मांग

फिल्म स्टूडियो सेटिंग और अलाइड मजदूर यूनियन के अध्यक्ष और बीजेपी के विधायक राम कदम ने कहा, 'हम दोपहर को फैसला लेंगे। अगर फिल्म की पब्लिसिटी के लिए इतिहास से कोई भी छेड़छाड़ हुई होगी तो, हम समर्थन बिलकुल नहीं करेंगे। अगर भंसाली नहीं मानते तो हमारी यूनियन उन्हें किसी भी फिल्म के लिए शूट नहीं करने देगी।'

Will take decision this afternoon. Our union won't support person who distorts history for publicity of his film, will demand ban. If Bhansali doesn't agree, our union won't let him shoot any film: BJP MLA & head of Film Studio Setting & Allied Majdoor Union, Ram Kadam #Padmavati pic.twitter.com/ZDZzuDCVoV

— ANI (@ANI) November 15, 2017

संजय लीला भंसाली के निर्देशन पर बानी ये फिल्म शूटिंग के दिनों से ही सुर्ख़ियों में है। राजपूत संगठन से लेकर राजनीतिक जगत तक फिल्म के खिलाफ आवाजें उठ रही है। वहीं दूसरी तरह बॉलीवुड और कुछ नेता फिल्म के समर्थन में भी उतरे है।

राजस्थान में महिलाओं ने किया विरोध

राजस्थान में करीब 300 महिलाओं ने इस फिल्म के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया। साथ ही संकल्प लिया कि अगर इस मूवी को इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ के ही रूप में रिलीज किया तो राजपूत महिलाएं घर से निकल कर सड़क पर आ जाएंगी।

और पढ़ें: सलमान-कैटरीना स्वैग से सबका स्वागत करने के लिए तैयार, गाने का पहला लुक हुआ आउट

डिस्ट्रीब्यूटर्स ने पीछे खींचे कदम

फिल्म के खिलाफ होते विरोध-प्रदर्शन के चलते राजस्थान में फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स ने इसे मामला ठीक होने तक रिलीज करने से मना कर दिया है। फिल्म को लेकर विवाद थमने की बजाए बढ़ता जा रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में पद्मावती फिल्म के खिलाफ आवाजें उठ रही है।

और पढ़ें: अयोध्या विवाद- सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले श्री श्री रविशंकर, सुलह के रास्ते पर होगी बात

'पद्मावती' 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होगी। इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म का पहले से ही विरोध हो रहा है। कई शहरों में मूवी की रिलीज रोकने की मांग हो रही है।

और पढ़ें: 'रसगुल्ले' की लड़ाई में ओडिशा पर भारी पड़ा पश्चिम बंगाल