logo-image

केजरीवाल पर बनी फिल्म की बढ़ी मुश्किलें, याचिकाकर्ता ने की रोक लगाने की मांग

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जिंदगी पर डॉक्यूमेंट्री ड्रामा मूवी 'एन इन्सिग्निफिकेंट मैन' सुर्ख़ियों में छाई हुई है।

Updated on: 15 Nov 2017, 12:32 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जिंदगी पर डॉक्यूमेंट्री ड्रामा मूवी 'एन इन्सिग्निफिकेंट मैन' सुर्ख़ियों में छाई हुई है इस फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर हुई है जिसकी सुनवाई कल होगी याचिकाकर्ता ने फ़िल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है

याचिकाकर्ता का कहना है फ़िल्म में  केजरीवाल को पब्लिसिटी देने के लिहाज से नवंबर 2013 में कॉन्सटीयूशन क्लब में मुख्यमंत्री पर स्याही फेंकने वाले दृश्यों को दिखाया गया है

स्याही फेंकने वाले शख्स  नचिकेता वाघरेकर को  दोषी के तौर पर दिखाया गया है, जबकि अभी ये मामला निचली अदालत में पेंडिंग है याचिकाकर्ता की मांग है कि सुप्रीम कोर्ट सेंसर बोर्ड को निर्देश दे कि वो फ़िल्म की रिलीज पर रोक लगाए

सामाजिक कार्यकर्ता से लेकर राजनेता बने अरविंद की कहानी को दिखाने वाली ये फ़िल्म अमेरिकी कंपनी वाइस ने बनाई है फ़िल्म भारत में 17 नवंबर को रिलीज होगी। फिल्म का ट्रेलर दर्शकों के बीच पहले ही हिट हो चुका है।

और पढ़ें: सलमान-कैटरीना स्वैग से सबका स्वागत करने के लिए तैयार, गाने का पहला लुक हुआ आउट

'एन इन्सिग्निफिकेंट मैन' फिल्म का निर्माण विनय शुक्ला और खुशबू रांका ने किया है। यह मूवी आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के सामाजिक कार्यकर्ता से लेकर राजनेता बनने तक के सफर को बारीकी से पेश करेगी।

गुजरात में याचिका हुई दाखिल 

फिल्म 'एन इनसिग्निफिकेंट मैन' के रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर गुजरात उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दाखिल की गई है। गुजरात विधानसभा के चुनाव दिसंबर में हैं और राज्य में आदर्श आचार संहिता मौजूदा समय में प्रभावी है। वकील भाविक सोमानी ने गुजरात उच्च न्यायालय में पीआईएल दाखिल की है।

गौरतलब है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने इस फिल्म को प्रमाण पत्र दिए जाने को लेकर आपत्ति जताई थी।

और पढ़ें: अयोध्या विवाद- सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले श्री श्री रविशंकर, सुलह के रास्ते पर होगी बात