.

'पद्मावती' विवाद: CBFC के सदस्य ने राजनाथ सिंह को लिखी चिट्ठी, भंसाली पर चले देशद्रोह का मुकदमा

आये दिन किसी न किसी विवाद को लेकर सुर्ख़ियों में छाई हुई फिल्म 'पद्मावती' के सामने एक और मुसीबत खड़ी हो गई है।

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Nov 2017, 12:14:56 AM (IST)

नई दिल्ली:

रिलीज से पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। करणी सेना के साथ अब राजनीतिक जगत से भी इसके खिलाफ आवाज उठ रही है।

आये दिन किसी न किसी विवाद को लेकर सुर्ख़ियों में छाई हुई फिल्म 'पद्मावती' के सामने एक और मुसीबत खड़ी हो गई है। सेंसर बोर्ड के सदस्य अर्जुन गुप्ता ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिखकर फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात लिखी है। 

अर्जुन गुप्ता का कहना है, 'मैंने गृहमंत्री को एक पत्र लिखा है कि संजय लीला भंसाली पर देशद्रोह के लिए मुकदमा चलाया जाए।अगर ऐसा नहीं होता है तो संजय लीला भंसाली इस प्रकार की फिल्में बनाते रहेंगे।'

राजस्थान के मंत्री राजेंद्र सिंह राठौर का कहना है कि 'ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं होना चाहिए।' 

Historical facts must not be toyed with. He (Sanjay Leela Bhansali) should have abided by the decision taken earlier by social activists & film directors: Rajendra Singh Rathore, Rajasthan Minister #Padmavati pic.twitter.com/T2LdNCAA75

— ANI (@ANI) November 9, 2017

हाल ही में संजय लीला भंसाली ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें फिल्म से जुड़े विवादों को अफवाह बताया है।

भंसाली ने कहा है कि कुछ अफवाहों की वजह से यह फिल्म विवादों का हिस्सा बन चुकी है। अफवाह यह है कि फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच ड्रीम सीक्वेंस दर्शाया गया है। मैंने इस बात को पहले ही नकारा है। इस बात का लिखित प्रमाण भी दिया है।

बता दें कि लोग जगह-जगह फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही मूवी को रिलीज न होने देने की धमकी दे रहे हैं।

और पढ़ें: 'फुकरे रिटर्न्स' के मजेदार पोस्टर रिलीज, भोली पंजाबन का दिखा अनोखा लुक

'पद्मावती' 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होगी। इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म का पहले से ही विरोध हो रहा है। कई शहरों में मूवी की रिलीज रोकने की मांग हो रही है।

दो बार सेट पर हुए हमले
फिल्म 'पद्मावती' कई बार मुशिकलों में पड़ चुकी है। जयपुर में शूटिंग के दौरान करणी सेना के लोगों ने फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली के साथ बदसलूकी की थी, जिसके बाद कोल्हापुर में इस फिल्म का सेट लगाया गया था, लेकिन यहां भी भंसाली के फिल्म के सेट को जला दिया गया।

इसके बाद एक बार फिर मार्च में महाराष्ट्र के कोल्हापुर में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' के सेट पर एक बार फिर से हमला हुआ। करीब दो बजे के आसपास करीब 40-50 लोगों ने पद्मावती के सेट पर आगजनी का प्रयास किया था।

और पढ़ें: 'पद्मावती': विवाद बढ़ता देख संजय लीला भंसाली ने जारी किया वीडियो, अफवाहों पर लगाया विराम