.

The Kashmir Files: IFFI के समर्थन में आए केआरके और स्वरा भास्कर, जानें क्या कहा

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' एक बार फिर कंट्रोवर्सी का शिकार बन गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Nov 2022, 10:49:40 AM (IST)

New Delhi:

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) एक बार फिर कंट्रोवर्सी का शिकार बन गई है. हाल ही में ही, 53वे इंटरनेशनल फिल्म  फेस्टिवल ऑफ इंडिया के दौरान इजराइली फिल्म निर्माता नदव लापिड ने फिल्म को 'वल्गर' और 'प्रोपेगेंडा' मूवी कहा था, जिसके बाद अब फिल्म क्रिटिक कमाल आर खान (Kamal R. Khan) ने भी इस बात पर अपनी राय रखी है. सिर्फ यही नहीं एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस बात पर रिएक्ट करते हुए कमेंट किया है. 

आपको बता दें कि, इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया उर्फ ​​​​आईएफएफआई 2022 के जूरी प्रमुख ने हाल ही में 'द कश्मीर फाइल्स' को फटकार लगाई थी. फिल्म को 'प्रोपेगेंडा' और 'वल्गर फिल्म' बताते हुए ज्यूरी प्रमुख नदव लापिड ने भी कहा कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने के बाद वह 'हैरान' हैं. उन्होंने कहा "हम सभी 15वीं फिल्म, 'द कश्मीर फाइल्स' से परेशान और हैरान थे. यह एक प्रोपेगंडा, वलगर फिल्म की तरह लगा, जो इस तरह के एक प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के एक वर्ग के लिए सही नहीं है." 

इस बात पर कंट्रोवर्शियल अभिनेता कमाल आर खान ने रिएक्ट किया और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया,“#IFFI53Goa के जूरी के प्रमुख ने फिल्म #KashmirFiles को एक 'प्रोपेगेंडा' और वल्गर फिल्म कहा. 'प्रोपेगेंडा' के उस्तादों #अनुपम खेर और #विवेकअग्निहोत्री के लिए ये सबसे अच्छी चीज है. 'प्रोपेगेंडा' फिल्म से किसी को जनता को बेवकूफ बनाने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए. सिर्फ यही नहीं एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस बात पर निर्माता नदव लापिड का सपोर्ट किया है. 

इसके अलावा, अपनी बातों को बेबाकी से रखने के लिए जानें-जानी वाली एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी ट्विटर पर इस मुद्दे को लिकर अपनी राय रखी है. एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर नदव लापिड का ट्वी़ट शेयर करते हुए लिखा 'जाहिर तौर पर यह दुनिया के लिए बहुत स्पष्ट है ...' बता दें कि, इससे पहले भी स्वरा फिल्म के रिलीज होने पर भी 'द कश्मीर फाइल्स' का 'प्रोपेगेंडा' कह चुकी हैं. 

Apparently it’s pretty clear to the world ..https://t.co/VQGH6eKcj6

— Swara Bhasker (@ReallySwara) November 28, 2022

यह भी पढ़ें - Vikram Gokhle: क्या विक्रम गोखले का आखिरी प्रोजेक्ट हो जाएगा अब बंद? मेकर्स करेंगे विचार

फिल्म के बारे में बात करें तो, यह फिल्म 1990 के दशक के हिंदू पलायन और कश्मीरी पंडितों की हत्याओं पर आधारित है. साथ ही, फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, चिन्मय मंडलेकर, दर्शन और कुमार लीड में हैं.