.

कोलकाता नाइटराइडर्स मामला: शाहरुख खान, गौरी खान और जूही चावला को कारण बताओ नोटिस

2015 में भी ईडी शाहरुख खान को नाइटराइडर्स स्‍पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के शेयर्स की बिक्री में अनियमितताओं के आरोप पर शाहरुख खान को पूछताछ के लिए बुलाया था।

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Mar 2017, 09:22:28 PM (IST)

नई दिल्ली:

आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक शाहरुख खान, उनकी पत्‍नी गौरी खान, जूही चावला को कंपनी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नाइटराइडर्स स्‍पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, गौरी खान, शाहरुख और जूही चावला पर फेमा के नियमों का उल्‍लंघन करने का आरोप है। ये नोटिस विदेशी मुद्रा प्रबंधन (फेमा) के तहत की धारा 4(1) के तहत भेजे गए हैं।

इन्‍होंने फेमा के नियमों के विपरीत भारत से बाहर रहने वाले लोगों को शेयर जारी व ट्रांसफर किए हैं। बता दें इससे पहले वर्ष 2015 में भी ईडी शाहरुख खान को नाइटराइडर्स स्‍पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के शेयर्स की बिक्री में अनियमितताओं के आरोप पर शाहरुख खान को पूछताछ के लिए बुलाया था।

ये भी पढ़ें: 'फिलौरी' फिल्म रिव्यू: अनुष्का शर्मा, दिलजीत की कॉमेडी दर्शकों को हंसाने में रही नाकामयाब

ईडी का कहना था कि कंपनी ने मॉरिशस आधारित कंपनी को शेयर बेचे हैं। ईडी कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े दो मामलों में जांच कर रही है। खबरों की मानें तो केकेआर की मालिकाना हक वाली कंपनी ने 2009 और 2010 में मॉरिशस की सी आर्इलैंड इंवेस्‍टमेंट लिमिटेड को शेयर बेचे थे।

ये भी पढ़ें: स्टाइल स्टेटमेंट अथिया शेट्टी ने कहा, 'किसी भी शख्स के व्यक्तित्व को बढ़ाता है फैशन'