logo-image

'फिलौरी' फिल्म रिव्यू: अनुष्का शर्मा, दिलजीत की कॉमेडी दर्शकों को हंसाने में रही नाकामयाब

'फिलौरी' से पहले अनुष्का शर्मा 'एन एच 10' फिल्म का प्रोडक्शन भी कर चुकी हैं, जिसके लिए वह आलोचकों से लेकर समीक्षकों से तारीफें बटोर चुकी हैं।

Updated on: 24 Mar 2017, 09:13 PM

नई दिल्ली:

अनुष्‍का शर्मा के प्रोडक्‍शन में बनी फिल्म 'फिलौरी' सिनेमा घरों में रिलीज हो गई है। 'फिलौरी' से पहले अनुष्का शर्मा 'एन एच 10' फिल्म का प्रोडक्शन भी कर चुकी हैं, जिसके लिए वह आलोचकों से लेकर समीक्षकों से तारीफें बटोर चुकी हैं।

'फिलौरी' एक लव स्टोरी पर आधारित फिल्म है। इसमें अनुष्का शर्मा ने भूतनी का किरदार निभाया है। फिल्म की कहानी शुरू होती है कनन और अनु के प्यार से। कनन अनु से बेइंतहा प्यार तो करता है, लेकिन वह शादी से घबरा रहा है।

फिल्म आज की युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर बनाई गई है, जिसमें प्यार के साथ कई अड़चनों का सामना करना पड़ता है। वहीं दूसरी प्रेम कहानी है रूप लाल फिलौरी और शशि फिलौरी की जो करीब 98 साल पहले यानी सन 1919 के एक जोड़े की कहानी है। रूप लाल फिलौरी का किरदार पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ ने निभाया है और अनुष्‍का शर्मा इसमें शशि फिलौरी बनी हैं।

इस फिल्म में कनन एक मांगलिक लड़का हैं, जिसकी शादी पहले एक पेड़ से की जाती है। शादी के बाद इस पेड़ को काट दिया जाता है, जहां से भूत शशि यानी अनुष्‍का शर्मा, कनन के साथ हो लेती है।

ये भी पढ़ें, फिल्म 'फिल्लौरी' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, फिल्म से हटाई हनुमान चालीसा

शशि जिसका पेड़ पर वास होता है कनन के साथ शादी होने के वह उसके साथ हो है। फिल्‍म में अनुष्का भले ही भूत बनी हों, ले​किन उन्हें देखकर बिल्कुल भी नहीं लगता है कि वह डरावनी भूत हैं। फिल्म लव स्टोरी के साथ साथ कॉमेडी भी है।

'फिलौरी' में पहली बार पर्दे अनुष्का और दिलजीत की जोड़ी अच्छी लगी है और इनके अभिनय को भी सराहा गया है। लेकिन फिल्म कई जगह पर कमजोर पड़ती हुई नजर आ रही है। 'फिलौरी' की धीमी रफ्तार से दर्शक शायद थोड़ा निराश हों।

ये भी पढ़ें, ...जब शाहरुख खान के घर में घुसा भूत, VIDEO में देखें क्या हुआ?

वहीं बतौर निर्माता अनुष्का शर्मा ने अपनी पहली फिल्म के मुकाबले इसमें भले ही कुछ अलग करने की कोशिश की हो, लेकिन वह कर नहीं पाई हैं। खैर, फिल्म के कुछ अन्य पहलू भी हैं, जिनके कारण ​इसे देखा जा सकता है। खासकर, पेड़ से हुई शादी के चलते यह दोनों कहानियां आपस में जुड़ जाती हैं। इसके बाद भूत इस शादी में क्‍या धमाल मचाता है, इस‍के लिए आपको फिल्‍म जरूर देखनी होगी।

फिलौरी ट्रेलर