.

ऐसे बर्बाद हुआ था Honey Singh का करियर, अब ये हैं अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

हनी सिंह (Honey Singh) का अपने करियर की ऊंचाइयों पर होने के बाद एक समय ऐसा आया जब वह सिनेमा की दुनिया से एक दम गायब हो गए

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Mar 2022, 10:33:06 AM (IST)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के फेमस सिंगर-रैपर हनी सिंह (Honey Singh) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. गाने हों या फिर विवाद सभी की वजह से हनी सिंह चर्चा में रहे हैं. 15 मार्च 1983 को पंजाब के होशियारपुर में जन्मे हनी सिंह (Honey Singh) अर्श से फर्श और फिर अब अधर में लटके हैं. हिरदेश सिंह उर्फ हनी सिंह ने कम समय में फेम कमा लिया था. हनी सिंह (Honey Singh) का अपने करियर की ऊंचाइयों पर होने के बाद एक समय ऐसा आया जब वह सिनेमा की दुनिया से एक दम गायब हो गए. आइए जानते हैं हनी सिंह के करियर के आबाद होने से बर्बाद होने की कहानी.

यह भी देखें: साड़ी में बला की खूबसूरत लगती हैं आलिया भट्ट, देखें एक से बढ़कर एक Photos

हनी सिंह आज अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं, 'चार बोतल वोडका', 'ब्रेकअप पार्टी', 'ब्लू आईज' जैसे सुपरहिट गाने देने वाले हनी सिंह अपने करियर की ऊचाइयों पर पहुंचने के बाद करीब 18 महीनो तक इंडस्ट्री और लोगों के नजरों से दूर रहे. इसके बाद जब हनी सिंह ने वापसी की तो फैंस भी उन्हें देखकर हैरान रह गए. हनी सिंह के गायब होने पर खबरें आईं कि वो रिहैब सेंटर में इलाज करवाने गए थे. कई रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि हनी सिंह अपनी ड्रग और ऐल्कोहॉल की लत के कारण रिहैब गए थे.

हालांकि जब हनी सिंह ने वापसी की तो उन्होंने इन सभी बातों को गलत बताते हुए कहा कि वो बाइपोलर डिसऑर्डर से जूझ रहे थे और ये सब 18 महीने तक चला. हनी सिंह ने इंटरव्यू के दौरान यह भी बताया कि उन्होंने अपने इलाज के लिए 4 डॉक्टर भी बदले थे क्योंकि उन पर दवाइयां काम नहीं कर रही थीं. हनी सिंह (Honey Singh) बायपोलर डिसऑर्डर के साथ शराब की लत का शिकार हो गए थे और उन्हें इसका भी इलाज कराना पड़ा था. काफी लंबे इलाज के बाद वो अपनी इस बीमारी को ठीक कर पाए और इस पूरे समय में उन्होंने सभी से दूरी बना ली थी.

यह भी पढ़ें: Kapil Sharma के शो में क्यों नहीं पहुंची The Kashmir Files की टीम, सामने आया सच

हनी सिंह ने जब एक बार फिर से म्यूजिक इंडस्ट्री में वापसी की तो वह अपनी घर की कलह से चर्चा में आ गए. हनी सिंह की पत्नी शालिनी ने उन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था. पत्नी शालनी तलवार ने हनी सिंह व उनके परिवार के खिलाफ घरेलू हिंसा रोकथाम कानून के तहत अदालत में याचिका दाखिल कर उनपर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. हनी सिंह ने वापसी के बाद 'धीरे-धीरे', 'मखना' और 'सैंया जी' समेत कई हिट गाने दिए. हनी सिंह एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं. वह पंजाबी फिल्म 'मिर्जा: द अनटोल्ड' स्टोरी नजर आए थे. हनी सिंह के 'सैंया जी' गाने को यूट्यूब पर 500 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. 18 मार्च को होली के दिन हनी सिंह लाइव परफॉर्मेंस देने वाले हैं.