.

आमिर खान ने जब सड़क पर ऑटो रोककर अपनी ‌फिल्म का पोस्टर चिपकाया, तो सिरफिरा समझकर उनसे भिड़ गया ये शख्स, वीडियो देखें

बहुत कम लोग जानते हैं कि आमिर खान को अपनी पहली लीड रोल वाली फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के प्रमोशन के लिए इसके पोस्टर खुद चिपकाने पड़े थे।

11 Jun 2017, 01:27:57 PM (IST)

नई दिल्ली:

आमिर खान बॉलीवुड का वो चमकता सितारा, जिसने इंडस्ट्री में आने के बाद से अपना दबदबा कायम किया हुआ है। चीन में 'दंगल' की दमदार सफलता से आमिर खान ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट का तमगा उनकी काबलियत के दम पर हासिल हुआ है।

आमिर खान ने न केवल बतौर एक्टर, बल्कि प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, प्लेबैक सिंगर के साथ टेलीविजन में शानदार काम कर अपने आपको हर क्षेत्र में साबित किया है। आमिर खान ने बचपन से ही बॉलीवुड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। आज देश से लेकर विदेश में उनके फैंस की लंबी फेहरिस्त है।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस फिल्म को खुद सराहा है, जो किसी भी देश और फिल्म के कलाकार के लिए बड़ी बात है। आइए हम आपको बताते हैं आमिर खान के बारें में कुछ ऐसे ही इंटरेस्टिंग फेक्ट्स।

फिल्मों में बेहतरीन छाप छोड़ने के लिए आमिर जमकर मेहनत ​करते हैं। फिर चाहे उनका किसी भी फिल्म के सीन के लिए 100 किग्रा वजन करना हो, सिक्स पैक एब्स बनाना हो, बाल लंबे करने हों या फिर मूछें बढ़ानी हों।

और पढ़ें: क्या सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' को जून में रिलीज हो रही इन 4 फिल्मों से मिल सकती है कड़ी टक्कर!

कहा जाता है हर सफल इंसान के पीछे कोई न कोई कहानी होती है, आमिर के सुपरस्टार बनने के पीछे भी एक ऐसे इंसान की कहानी हैं जो संजीदगी, संवेदनाओं से भरी बिल्कुल एक आम इंसान के जैसी है। अगर आप पहली बार यह कहानी पढ़ रहे हैं शायद चौंकेंगे।

बहुत कम लोग जानते हैं कि आमिर खान को अपनी पहली लीड रोल वाली फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के प्रमोशन के लिए इसके पोस्टर खुद चिपकाने पड़े थे। जी हां, सोशल मीडिया पर इसका वायरल वीडियो भी है।

'पीके' फिल्म के अभिनेता को आप मुंबई में चलने वाले तमाम ऑटो के पीछे फिल्म के पोस्टर चिपकाते हुए देख सकते हैं।

और पढ़ें: IN PICS: अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया के साथ साउथ की टॉप 10 हॉट एक्ट्रेस की तस्वीरों ने सबके होश उड़ाए

इसके लिए उन्होंने कई बार ऑटो चालकों और लोगों की नराजगी का सामना भी किया था। ऐसा कहा जाता है कि एक बार तो एक ऑटो चालक आमिर को सिरफिरा समझकर उनसे भिड़ ही गया था। लेकिन आमिर ने जब उसे समझाया कि फिल्म के हीरो हैं, तब जाकर ऑटो चालक ने पोस्टर देखा और शांत हुआ।

खैर, उस वक्त शायद ही किसी ने सोचा होगा कि आॅटो पर पोस्टर चिपकाने वाला लड़का आगे चलकर इतना बड़ा स्टार बनेगा।  इसके अलावा आमिर खान ने 'गजनी', 'पीके' फिल्म के लिए भी अनोखे अंदाज में अपनी फिल्म का प्रमोशन किया था।

इस बार का बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भले ही आमिर खान को उनकी फिल्म दंगल के लिए न मिला हो, लेकिन उनके फैंस जानते हैं कि वह किरदार निभाने के मामले में समझौता नहीं करते हैं। वह जिस किरदार में उतरते हैं, उसमें जान फूंक देते हैं।

और पढ़ें: क्या आप सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' के बारें में जानते हैं ये 5 खास बातें, नहीं तो यहां पढ़ें