.

...जब अमिताभ बच्चन के 'रण' में उतर गए अरुण जेटली

जेटली के निधन केवल नेता बल्‍कि क्रिकेटर और बॉलीवुड के सितारे भी गमगीन है. कई अभिनेताओं ने अपने चहेते नेता को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी है.

25 Aug 2019, 02:11:30 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley)अब अनंत की यात्रा पर निकल चुके हैं. लंबी बीमारी के बाद शनिवार को एम्स में उनका निधन हो गया. अपने अकाट्य तर्कों से सामने वाले वो निरुत्‍तर कर देने वाले अरुण जेटली (Arun Jaitley)के निधन से देश में शोक की लहर है. जेटली के निधन केवल नेता बल्‍कि क्रिकेटर और बॉलीवुड के सितारे भी गमगीन है. कई अभिनेताओं ने अपने चहेते नेता को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी है. एक वक्‍त ऐसा भी था कि बीग बी अमिताभ बच्‍चन अभिनीत फिल्‍म रण रिलीज नहीं हो पा रही थी. अरुण जेटली (Arun Jaitley)ने फिल्म रण के लिए कोर्ट में केस लड़ा और जीत हासिल हुई.

यह भी पढ़ेंः जब अरुण जेटली ने अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी को पिला दिया था पानी

अरुण जेटली (Arun Jaitley) को याद करते हुए प्रोड्यूसर शीतल तलवार ने उनसे जुड़े पुराने दिनों को याद किया. उन्होंने बताया कैसे अरुण जेटली (Arun Jaitley)ने हमारी फिल्म रण के लिए कोर्ट में केस लड़ा था. फिल्म में अमिताभ बच्चन हीरो थे.

यह भी पढ़ेंः अरुण जेटली का अंतिम ब्लॉग, जानें क्‍या लिखा था कश्‍मीर व अनुच्‍छेद 370 के बारे में

शीतल ने अरुण जेटली (Arun Jaitley)की चर्चा करते हुए एक इंटरव्यू में कहा कि, फिल्म रण का पहला प्रोमो रिलीज होते ही रामगोपाल वर्मा कंट्रोवर्सी में आ गए थे. इसकी वजह थी प्रोमो में सामने आया हुआ गाना. इस गाने के बोल नेशनल एंथम में बदलाव करते हुए जन गण रन लिखे गए थे. गाने की ट्यून भी नेशनल एंथम जैसी रखी गई थी. इस प्रोमो के आते ही सेंसर बोर्ड ने डायरेक्टर को बैन कर दिया था.

यह भी पढ़ेंः अरुण जेटली की अनसुनी कहानियां, कभी NSUI कर रही थी उनका समर्थन

हमने अरुण जेटली (Arun Jaitley)से बात की. मैं और रामगोपाल वर्मा जेटली से प्रोफेशनल एडवाइज लेने गए. शीतल तलवार ने बताया, जेटली ने आसानी से हमारा केस ले लिया. उन्‍होंने कहा कि मैं ये तो नहीं कह सकता हूं कि क्या होगा आगे, लेकिन मैं अपना बेस्ट दूंगा. आपको अभिव्यक्‍त‍ि की आजादी का अधिकार है. बता दें फिल्म रण साल 2010 में आई थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन, रितेश देशमुख, गुल पनाग, परेश रावल, सुदीप ने अहम रोल निभाया था.

जेटली के जीवन से जुड़ी बातें

  • अरुण जेटली जम्मू से कांग्रेस सांसद रहे गिरधारी लाल डोगरा के दामाद थे
  • जेटली की शादी में वाजपेयी और इंदिरा गांधी दोनों शामिल हुए
  • अपने बच्चों के स्कूल में ही ड्राइवर और स्टाफ के बच्चों को पढ़ाया
  • कर्मचारियों की मदद के लिए वेलफेयर फंड बनाया था
  • रैना बीती जाए टीवी शो नियमित रुप से देखते थे
  • देवानंद की फिल्मों के शौकीन थे
  • पड़ोसन उनकी पसंसदीदा फिल्मों में से एक थी
  • अपने करीबी लोगों को किस्से सुनाया करते थे
  • दिल्ली हाईकोर्ट में प्रैक्टिस के दौरान लंच ब्रेक में खूब बातें करते थे