.

Photo: शादी से पहले मां बनीं कल्‍कि कोचलिन ने बेटी का नाम रखा Sappho, लिखा इमोशनल पोस्‍ट

कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) ने बेटी, बॉयफ्रेंड गाय हेर्शबर्ग और डॉक्टर्स के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए अपना डिलीवरी एक्सपीरियंस भी फैंस के साथ शेयर किया है

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Feb 2020, 09:03:33 AM (IST)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्म 'देव डी' से मशहूर हुईं कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) के घर एक नन्हीं परी ने जन्म लिया है. इस बात की जानकारी कल्कि ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से बेटी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए फैंस को दी. कल्कि ने अपनी बेटी का नाम सैफो (Sappho) रखा है. अपनी प्रग्नेंसी के दौरान लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव रहीं कल्कि ने बेटी के जन्म पर एक इमोशनल पोस्ट लिखा है.

कल्कि ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, 'सैफो (Sappho) का स्‍वागत करें, जो 07/2/20 को पैदा हुई है. उसने मोमो की तरह 9 महीने मेरे यूट्रेस में बिताए हैं. अब उसे थोड़ी सी जगह दीजिए. शुभकामनाओं और सकारात्‍मक ऊर्जा के लिए धन्‍यवाद. उन सभी महिलाओं को सलाम है जो बच्‍चा पैदा करने के भयंकर अनुभव से गुजरती हैं, चाहे जन्‍म वैजाइनल हुआ हो या फिर सी सेक्‍शन से.

यह भी पढ़ें: फैंस के लिए 'स्वैग से सोलो' लेकर आए सलमान खान, यूट्यूब पर Video ने मचाई धूम

कई महिलाओं को इसका क्रेडिट तक नहीं दिया जाता है और न ही उन्‍हें सबसे बड़ी चुनौती का सामना करने के लिए सहारा ही दिया जाता है, लेकिन उनसे उम्‍मीद की जाती है कि वे ये सब अपनी ड्यूटी समझकर करें. बच्‍चे के जन्‍म की प्रक्रिया में मनोवैज्ञानिक और शारीरिक दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है और ऐसे में सभी का सहयोग ही सही मायने में सच्‍चा मरहम है.'

इस पोस्ट के साथ ही कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) ने बच्ची के फुटप्रिंट की प्यारी सी तस्वीर भी शेयर की है. इसके अलावा कल्कि ने अपने एक पोस्ट में डॉक्टरों का भी शुक्रिया अदा किया है. कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) ने बेटी, बॉयफ्रेंड गाय हेर्शबर्ग और डॉक्टर्स के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए अपना डिलीवरी एक्सपीरियंस भी फैंस के साथ शेयर किया है.

यह भी पढ़ें: राणा दग्गुबाती की फिल्म 'हाथी मेरे साथी' का दमदार पोस्टर आया सामने, इस दिन होगी रिलीज

कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) ने अपनी डिलीवरी से पहले ही बताया था कि वो अपने बच्चे का जन्म वॉटर बर्थ के जरिए करना चाहती हैं और उन्होंने ऐसा किया भी. आपको बता दें कि कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) ने मशहूर निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के साथ शादी की थी, लेकिन ये शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई और दोनों अलग हो गए. फिलहाल कल्कि कोचलिन अपने इजरायली ब्वॉयफ्रेंड गाय हेर्शबर्ग के साथ रिश्ते में हैं. कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) ने फिल्म 'देव डी' से अपने करियर की शुरुआत की इसके बाद वो 'ये जवानी है दीवानी', 'द गर्ल इन येलो बूट्स', 'मार्गरीटा विद अ स्ट्रॉ' के अलावा नेटफिलक्स की वेबसीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में भी नजर आईं.