.

बाहुबली नेता राजा भैया के खिलाफ प्रशासन ने लिया बड़ा एक्शन, चुनाव के दौरान रहेंगे नजरबंद

यूपी में प्रतापगढ़ जिले के कुंडा क्षेत्र के विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष राघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 May 2019, 04:24:53 PM (IST)

नई दिल्ली:

यूपी में प्रतापगढ़ जिले के कुंडा क्षेत्र के विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष राघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने राजा भैया को पांचवे चरण के चुनाव के दौरान नजरबंद रखने का फैसला किया है. राजा भैया के साथ-साथ बाबागंज विधायक विनोद सरोज, सपा नेता गुलशन यादव, सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव सहित आठ प्रभावशाली लोगों के खिलाफ ये एक्शन लिया गया है.

कौशांबी जिले का चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रतापगढ़ जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई की है. दरअसल, राजा भैया की छवि एक बाहुबली नेता के रूप में पहचानी जाती है, जिस वजह से पूरे इलाके में उनका खास प्रभाव है. चुनाव आयोग को आशंका है कि कहीं मतदान के समय कोई घटना न हो जाए इसलिए उन्होंने राजा भैया समेत उनके क्षेत्र के कुल आठ नेताओं को मतदान के दिन नजरबंद रखने का फैसला लिया गया है. हालांकि चुनाव के दिन उन्हें वोट डालने की छूट दी गई है.

ये भी पढ़ें: राजीव गांधी पर पीएम मोदी की टिप्‍पणी से भड़के राहुल और प्रियंका गांधी, बोले- आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं

कौशांबी लोकसभा सीट पर 6 मई को मतदान होना है. इस लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रतापगढ़ जिले की दो विधानसभा सीटें बाबागंज और कुंडा आती हैं.