.

यूपी विधानसभा चुनावः दूसरे चरण की 67 सीटों पर आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 15 को होगा मतदान

दूसरे चरण में मतदान वाली 67 सीटों में पिछले चुनाव में सपा को 34 सीटें मिली थी जबकि दूसरे नम्बर पर रही बीएसपी को 18 सीट मिली थी।

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Feb 2017, 08:40:19 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए हो रहे चुनाव के लिए दूसरे चरण का प्रचार अभियान आज शाम पांच बजे थम जाएगा। दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों के बुधवार को मतदान होगा।

पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 जिलों -सहारनपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, खीरी, शाहजहांपुर और बदायूं की 67 सीटों के लिए 15 फरवरी को मतदान होना है।

दूसरे चरण में मतदान वाली 67 सीटों में पिछले चुनाव में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी को 34 सीटें मिली थी जबकि दूसरे नम्बर पर रही बीएसपी को 18, बीजेपी को 10, कांग्रेस को 3 और अन्य को 2 सीटें मिली थी।

दूरसे चरण के चुनावी प्रचार के लिए बीजेपी के तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तो वहीं कांग्रेस सपा गठबंधन की ओर से राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने धुआंधार प्रचार किया।

इसे भी पढ़ेंः अखिलेश के मंत्री राधेश्याम सिंह ने पत्रकार को दी जिंदा जलाने की धमकी

बसपा मुखिया मायावती पार्टी के अभियान को लगभग अकेले दम पर आगे बढाने में लगी रही। हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीशचन्द्र मिश्र और नसीमुद्रदीन सिद्रदीकी ने भी हाथी के लिए प्रचार किया।

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी ने आयोग को लिखा खत, छह बूथों पर दोबारा करवाया जाए मतदान

इसे भी पढ़ेंः मुलायम ने भाई शिवपाल के लिए किया प्रचार, बेटे अखिलेश का नहीं लिया नाम