.

आप नेता ने पंजाब में जीत को लेकर किया दावा, भाजपा व कांग्रेस को लेकर कह दी ऐसी बात

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी के पक्ष में फतवा जारी कर दिया है. 10 मार्च को केवल नतीजा आना बाकी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Mar 2022, 06:46:20 PM (IST)

highlights

  • आप नेता हरपाल सिंह चीमा बोले
  • आप के पक्ष में जारी हो चुका है फतवा 
  • 10 मार्च को घोषणा होनी है बाकी 

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी के पक्ष में फतवा जारी कर दिया है. 10 मार्च को केवल नतीजा आना बाकी है. चीमा ने यह बात राजिंदर कौर भट्टल के बयान 'कांग्रेस का आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन होगा' के जवाब में कही है.  पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में रविवार को हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है.

उन्होंने कहा कि पार्टी को पूरा भरोसा है कि पंजाब में भारी बहुमत से आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. इसलिए राजनीतिक गठबंधन का उनका एजेंडा नहीं है, बल्कि आप पंजाब के विकास की रणनीति कर रही है. हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पारंपरिक पार्टियां हमेशा राजनीतिक जोड़-तोड़ में ही जुटी रहती हैं और लोगों से वोट लेने के बाद उनसे सरोकार नहीं रखती है, लेकिन आम आदमी पार्टी सभी पार्टियों से अलग है, जिसका मकसद हमेशा से पंजाब और पंजाबियों का विकास करना रहा है.

ये भी पढ़ें- यूक्रेन में बिगड़े हालात, 70 लाख बनेंगे शरणार्थी, इस गंदे धंधे में धकेली जा रहीं महिलाएं

भाजपा-कांग्रेस की हालत खराब
आप नेता ने कहा कि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के बयानों से साबित होता है कि उन्होंने (बादल-भाजपा) ने माना लिया की पंजाब में उनकी सरकार नहीं बन रही है. इसलिए वे गठजोड़ करने जैसी बेतुकी बयानबाजी कर रहे हैं. यहां तक कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी अपने ताजा बयान में चारों राज्यों में भाजपा सरकार बनने का दावा किया है, लेकिन इनमें पंजाब शामिल नहीं है. इसी तरह कांग्रेस नेता राजिंदर कौर भट्टल ने अपने ताजा बयान में मान लिया है कि पंजाब में कांग्रेस को बहुमत नहीं मिल रहा है. इसलिए वह आम आदमी पार्टी के साथ सरकार बनाने की बात कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- रूस-यूक्रेन युद्ध में अब तक इतनी तबाही, आंकड़े देखकर उड़ जाएंगे होश

आप लोगों की इच्छा के अनुसार करेगी काम 
 हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि एक महिला नेता के रूप में वह राजिंदर कौर भट्टल का सम्मान करते हैं, लेकिन गठबंधन के बारे में उनके (भट्टल) बयान पर टिप्पणी नहीं करना चाहते, क्योंकि 10 मार्च को पंजाब के लोग खुद ही जवाब दे देंगे. चीमा ने कहा कि आम आदमी पार्टी को पंजाब के लोगों पर पूरा भरोसा है. उन्होंने अच्छे राजनीतिक बदलाव के लिए वोट किया है और पंजाब में बनने वाली आम आदमी पार्टी लोगों की इच्छा के अनुसार काम करेगी.