.

Bengal Election: ममता बनर्जी ने अपना वोट डालने के बाद दिखाया विक्ट्री का सिंबल

पश्चिम बंगाल में चुनावी दौर जारी है सोमवार को पश्चिम बंगाल में सातवें दौर का मतदान जारी है. इस चरण में पश्चिम बंगाल की 34 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहे है. इस चरण में सबसे ज्यादा मुर्शिदाबाद और पश्चिमी बदर्वान की 9-9 सीटों पर मतदान जारी हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Apr 2021, 11:16:04 PM (IST)

highlights

  • ममता बनर्जी ने डाला वोट, दिखाया विक्ट्री का सिंबल
  • पश्चिम बंगाल में 7वें चरण में 34 सीटो पर वोटिंग 
  • ममता बनर्जी ने वोट डालने के बाद किया जीत का दावा

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में चुनावी दौर जारी है सोमवार को पश्चिम बंगाल में सातवें दौर का मतदान जारी है. इस चरण में पश्चिम बंगाल की 34 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहे है. इस चरण में सबसे ज्यादा मुर्शिदाबाद और पश्चिमी बदर्वान की 9-9 सीटों पर मतदान जारी हैं. आपको बता दें कि इसी चरण में भवानी पुर विधानसभा में भी वोटिंग है जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वर्तमान विधायक हैं. लेकिन इस बार वो भबानी पुर सीट छोड़कर नंदीग्राम से मैदान में हैं. अपने विधानसभा क्षेत्र में अपना वोट डालने पहुंची ममता बनर्जी ने वोट देने के बाद बाहर आते ही विक्ट्री का सिंबल दिखाया.

सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता के पोलिंग बूथ पर पहुंचकर अपना वोट डाला. अपना वोट डालने के बाद सीएम ममता ने बूथ के बाहर निकलते हुए विक्ट्री का साइन दिखाया. सीएम ममता ने कहा हम जीत रहे हैं. आपको बता दें कि सातवें चरण की वोटिंग में पश्चिम बंगाल की 34 सीटों पर साढ़े तीन बजे 67.27 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. सबसे ज्यादा 72.66 फीसदी वोटिंग मुर्शिदाबाद में हुई है जबकि दक्षिण दिनाजपुर में 72.58 फीसदी वोटिंग हुई है. वहीं अगर मालदा की बात करें तो वहां पर भी साढ़े तीन बजे तक 70.14 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी. दक्षिण कोलकाता में 52.97 फीसदी और पश्चिम बर्दवान में 62.42 फीसदी वोट पड़े हैं.

यह भी पढ़ेंःरेलवे 24 घंटों में 140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पहुंचाएगा, लखनऊ भी संकट से उबरेगा

दक्षिण दिनाजपुर और मालदा जिलों के 6-6 और कोलकाता दक्षिण के 4 विधानसभा क्षेत्रों में 12 हजार 68 मतदान केंद्रों में वोटिंग हो रही है. पश्चिम बंगाल विधानसभा के सातवें चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 796 कंपनी तैनात की गई हैं. टीएमसी ने वोटिंग की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के जवानों पर अपने कार्यकर्ता से मारपीट करने का आरोप लगाया है. टीएमसी सुप्रीमो का कहना है कि पश्चिमी बर्द्धमान जिले के पनदाबेस्वर सीट के बूथ नंबर 217 पर सीआरपीएफ के जवानों ने टीएमसी कार्यकर्ता की पिटाई की और उसे बूथ के अंदर जाने नहीं दिया था.

यह भी पढ़ेंःCDS बिपिन रावत ने PM मोदी से की मुलाकात, COVID-19 से निपटने पर की चर्चा

वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) के सातवें चरण की वोटिंग (7th Phase Voting) से ठीक पहले चुनाव आयोग (Election Commission) ने पश्चिम बंगाल में कुछ और पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. आपको बता दें कि अफसरों के ये ट्रांसफर सोमवार को विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान से ठीक पहले किए गए. अधिकारियों से जब इस बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि आर्थिक अपराध निदेशालय के निरीक्षक शांतनु सिन्हा बिस्वास का तबादला जलपाईगुड़ी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक के कार्यालय में बतौर अपराध निरीक्षक किया गया है. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल BJP ने सिन्हा पर डाक मतपत्रों में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था.