.

भाजपा जीती तो एन. बीरेन सिंह ही होंगे मुख्यमंत्रीः पात्रा

मणिपुर में चुनाव जीतने के बाद भाजपा के दोबारा सत्ता में आने पर सीएम का चेहरा बदले जाने की अंटकलों के बीच मणिपुर प्रभारी संबित पात्रा ने इन अंटकलों पर विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा कि ममिपुर में बीरेन सिंह ही नेतृत्व करेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Feb 2022, 04:54:08 PM (IST)

नई दिल्ली:

मणिपुर में चुनाव जीतने के बाद भाजपा के दोबारा सत्ता में आने पर सीएम का चेहरा बदले जाने की अंटकलों के बीच मणिपुर प्रभारी संबित पात्रा ने इन अंटकलों पर विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा कि ममिपुर में बीरेन सिंह ही नेतृत्व करेंगे. इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी बीरेन सिंह के साथ पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर यही संकेत दिया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि पार्टी का मानना है कि बीरेन सिंह के नेतृत्व में राज्य ने काफी विकास किया है. मणिपुर बीरेन सिंह के नेतृत्व में अस्थरता से स्थिरता की ओर बढ़ रहा है. हालांकि, इससे पहले पार्टी ने अभी तक ऐसी कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है. इससे पहले राज्य में फिर से भाजपा की सरकार आने पर नेतृत्व परिवर्तन के कयास लगाए जा रहे थे. 

लड़कियों को पढ़ाई के लिए मिलेगी 25,000 रुपए की प्रोत्साहन राशि
भाजपा गुरुवार को अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया. इसमें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और पिछड़े वर्ग की लड़कियों को पढ़ाई के लिए 25,000 रुपए की प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही 12वीं पास करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप देने का वादा किया गया है. इसके साथ ही सूखे में कॉलेज जाने वाली सभी मेधावी लड़कियों को मुफ्त स्कूटी और वरिष्ठ नागरिकों की मासिक पेंशन 200 से बढ़ाकर 1,000 रुपए करने का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही भाजपा ने पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को वर्ष में दो मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने का ऐलान किया है. 

ये भी पढ़ें- मणिपुर के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, चुनाव जीतने पर फ्री में मिलेंगी ये चीजें

भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में राज्य में एक स्किल यूनिवर्सिटी, एम्स की स्थापना का सपना भी दिखाया है. इसके साथ ही एस्पिरेशनल ब्लॉक प्रोग्राम, एक सब-डिविजन- एक प्रोडक्ट, होमस्टे के निर्माण लिए लोन, पर्यटन और अर्थव्यवस्था बढ़ाने के लिए FOTO ट्रेनें,  पीएम किसान योजना के तहत किसानों को मिलने वाली वित्तीय सहायता 6,000 रुपए से बढ़ाकर 8,000 रुपए करने का भी वादा किया गया है. इसके अलावा मणिपुर में सभी मछुआरों को पांच लाख रुपए का मुफ्त दुर्घटना बीमा आदि देने का वादा किया है. गौरतलब है कि मणिपुर में 2 चरणों में 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होना है.