logo-image

मणिपुर के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, चुनाव जीतने पर फ्री में मिलेंगी ये चीजें

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र लॉन्च किया. भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में लड़कियों को 25 हजार रु., स्कूटी व महिलाओं को उज्जवला के 2 एलपीजी सिलेंडर फ्री देने की घोषणा की है.

Updated on: 11 May 2022, 11:45 PM

highlights

  • भाजपा ने मणिपुर के लिए की वादों की बौछार
  • किसानों 6000 की जगह 8000 देने का वादा
  • राज्य में एम्स की स्थापना का भी किया वादा

इंफाल:

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र लॉन्च किया. भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में लड़कियों को 25 हजार रुपए, स्कूटी और महिलाओं को उज्जवला के 2 एलपीजी सिलेंडर फ्री देने के साथ ही राज्य में एम्स की स्थापना करने समेत कई बड़े वादे किए हैं. इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मणिपुर एक सकारात्मक राज्य है. यहां पर अपार ऊर्जा है. उन्होंने कहा कि यह पूर्वोत्तर के विकास का प्रवेश द्वार है. जेपी नड्डा ने दावा किया कि सीएम एन बीरेन सिंह के गतिशील नेतृत्व में राज्य ने पिछले 5 वर्षों में एक बड़ा बदलाव देखा है. राज्य में अस्थिरता से स्थिरता की ओर बढ़ रहा है. अगर फिर से हमारी सरकार बनती है तो हम भविष्य में और ज्यादा विकास सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने कहा कि मणिपुर अब उग्रवाद से शांति की ओर विभाजनकारी राजनीति से संयुक्त मणिपुर की ओर बढ़ रहा है. इस मौके पर मणिपुर के सीएम एन बीरेन भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः प्रियंका ने मणिपुर की जनता से किया बड़ा वादा, हमारी सरकार आई तो हटाएंगे AFSPA

लड़कियों को पढ़ाई के लिए मिलेगी 25,000 रुपए की प्रोत्साहन राशि
भाजपा के इस घोषणा पत्र में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और पिछड़े वर्ग की लड़कियों को पढ़ाई के लिए 25,000 रुपए की प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही 12वीं पास करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप देने का वादा किया गया है. इसके साथ ही सूखे में कॉलेज जाने वाली सभी मेधावी लड़कियों को मुफ्त स्कूटी और वरिष्ठ नागरिकों की मासिक पेंशन 200 से बढ़ाकर 1,000 रुपए करने का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही भाजपा ने पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को वर्ष में दो मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने का ऐलान किया है. भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में राज्य में एक स्किल यूनिवर्सिटी, एम्स की स्थापना का सपना भी दिखाया है. इसके साथ ही एस्पिरेशनल ब्लॉक प्रोग्राम, एक सब-डिविजन- एक प्रोडक्ट, होमस्टे के निर्माण लिए लोन, पर्यटन और अर्थव्यवस्था बढ़ाने के लिए FOTO ट्रेनें,  पीएम किसान योजना के तहत किसानों को मिलने वाली वित्तीय सहायता 6,000 रुपए से बढ़ाकर 8,000 रुपए करने का भी वादा किया गया है. इसके अलावा मणिपुर में सभी मछुआरों को पांच लाख रुपए का मुफ्त दुर्घटना बीमा आदि देने का वादा किया है.