.

GOA Election Result 2022 : 25 सीटों पर नतीजे घोषित, बीजेपी बनाएगी सरकारः प्रमोद सावंत LIVE

GOA Election Result 2022: गोवा में किसके सिर पर होगा ताज, इसका परिणाम आने में बस चंद घटे ही बचे हैं. लगभग 11 घंटे बाद यानि 10 मार्च को विधानसभा की सभी 40 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे (Goa Election Result) घोषित किए जाएंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Mar 2022, 04:17:39 PM (IST)

नई दिल्ली :

GOA Election Result 2022: गोवा में किसके सिर पर होगा ताज, इसका परिणाम आने में बस चंद घटे ही बचे हैं. लगभग 11 घंटे बाद यानि 10 मार्च को विधानसभा की सभी 40 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे (Goa Election Result) घोषित किए जाएंगे. ज्‍यादातर एग्जिट पोल में गोवा में त्रिशंकु विधानसभा (Goa Chunav Result) का अनुमान जताया गया है. यहां बीजेपी ने एक बार फिर सीएम प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) के चेहरे को आगे रखते हुए चुनाव लड़ा. वहीं आम आदमी पार्टी और टीएमसी भी इस बार ताकत झोंक रही हैं. आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने भंडारी समुदाय से आने वाले अमित पालेकर (Amit Palekar) को अपना सीएम कैंडिडेट घोषित किया. चुनाव संबंधी पल-पल की अपडेट और ताजा रुझान के लिए आप न्यूज नेशन टीवी, न्यूज नेशन वेबसाइट और न्यूज नेशन ऐप पर बने रहिए.

यह भी पढ़ें : Assembly Election Results: कब और कहां देखें 5 राज्यों में चुनाव के नतीजे

18:49 (IST)

सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद भाजपा आज शाम राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

18:49 (IST)

बीजेपी की गोवा इकाई आज शाम 6 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. इसमें बीजेपी अध्यक्ष, सदानंद तनवड़े और चुनाव प्रभारी गोवा, देवेंद्र फडणवीस उपस्थित रहेंगे.

17:53 (IST)

निश्चित तौर पर गोवा में भाजपा की सरकार बन रही है। हम लोग निर्दलीय विधायकों और MGP पार्टी को सथा लेंगे: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

17:43 (IST)

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के धर्मेश सगलानी को 666 मतों से हरा दिया है।

17:19 (IST)

गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर 16 सीटों के चुनाव परिणाम जारी हो गए हैं. इसमें नौ सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने विजय हासिल की है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों ने चार सीटों पर जीत हासिल की है. इसके अलावा एक सीट पर आम आदमी पार्टी, दो पर निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई है. 

17:17 (IST)

भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर पणजी विधानसभा सीट से हार गए हैं. उन्हें भारतीय जनता पार्टी के अतानासियो मोनसेरेट ने 716 वोटों से हराया है. उत्पल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव में खड़े हुए थे. वहीं गोवा के सीएम प्रमोद सांवत को कड़ी टक्कर मिल रही है. वह सिर्फ 666 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

 

16:16 (IST)

गोवा में 25 सीटों पर नतीजे आए, बहुमत से एक कदम दूर बीजेपी

गोवा में 40 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है. इलेक्शन कमीशन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक 25 सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं. इन सीटों में भाजपा 14 सीट पर जीत के साथ 6 पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस अब 6 सीटों पर आगे चल रही है और 5 सीट जीत चुकी है. टीएमसी 3 सीट जीत चुकी है. वहीं रुझानों में निर्दलीय अभी 4 सीटों पर आगे हैं, जबकि आम आदमी पार्टी 1 सीट जीत चुकी है और सिर्फ 1 सीट पर आगे है. 

12:57 (IST)

बीजेपी एमजीपी-निर्दलीय संग बनाएगी सरकारः प्रमोद सावंत

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने सरकार में वापसी देख कहा कि बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि एमजीपी और निर्दलीय विधायकों को साथ लाकर बीजेपी सरकार बनाएगी. गौरतलब है कि गोवा में सुबह के रुझानों के बाद बीजेपी-कांग्रेस में हार-जीत का अंतर चौड़ा हो रहा है. 40 सीटों के शुरुआती रुझान में 19 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 12 सीटों पर आगे चल रही है. आम आदमी पार्टी भी 2 सीट पर आगे चल रही है. 7 सीटों पर अन्य आगे हैं. राज्य में बीजेपी की जीत तय देख पार्टी नेता आज ही राज्यपाल पीएस श्रीधरण पिल्लई से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. 

12:24 (IST)

गवर्नर से मिल सरकार बनाने का दावा करेंगे बीजेपी नेता

गोवा में सुबह के रुझानों के बाद बीजेपी-कांग्रेस में हार-जीत का अंतर चौड़ा हो रहा है. 40 सीटों के शुरुआती रुझान में 19 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 12 सीटों पर आगे चल रही है. आम आदमी पार्टी भी 2 सीट पर आगे चल रही है. 7 सीटों पर अन्य आगे हैं. राज्य में बीजेपी की जीत तय देख पार्टी नेता आज ही राज्यपाल पीएस श्रीधरण पिल्लई से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

09:57 (IST)

बीजेपी फिर बहुमत के आंकड़े पर 

गोवा में सुबह के रुझानों के बाद बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने में आ रही है. सुबह लगभग 10 बजे तक आए 40 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 21 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 15 सीटों पर आगे चल रही है. आम आदमी पार्टी भी एक सीट पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं. 

09:30 (IST)

बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

गोवा में सुबह के रुझानों के बाद बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने में आ रही है. 9.30 बजे तक आए 40 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 19 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 17 सीटों पर आगे चल रही है. आप भी एक सीट पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं. 

09:02 (IST)

पणजी से मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल आगे

बीजेपी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे उत्पल पर्रिकर पणजी सीट पर आगे चल रहे हैं. उत्पल पर्रिकर भारत के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्‍यमंत्री रहे स्‍वर्गीय मनोहर पर्रिकर के बेटे हैं. 38 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 20 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है. आप भी एक सीट पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं.

08:53 (IST)

शुरुआती रुझानों में बीजेपी बहुमत के करीब

गोवा में सुबह 8.45 बजे तक आए 38 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 20 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है. आप भी एक सीट पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं. 

08:50 (IST)

शुरुआती रुझानों में बीजेपी बहुमत के करीब

गोवा में सुबह 8.45 बजे तक आए 38 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 20 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है. आप भी एक सीट पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं. 

08:42 (IST)

गोवा में आप एक सीट पर रुझानों में आगे

08:40 (IST)

शुरुआती रुझानों में बीजेपी 17 और कांग्रेस 13 सीटों पर आगे

गोवा में सुबह 8.35 बजे तक आए 32 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 17 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं. 

08:33 (IST)

शुरुआती रुझानों में बीजेपी 16 और कांग्रेस 11 सीटों पर आगे

गोवा में सुबह 8.30 बजे तक आए 16 सीटों के रुझानों में बीजेपी 11 औऱ कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा 2 अन्य सीटों पर बाकी दल हैं.

08:31 (IST)

शुरुआती रुझानों में बीजेपी 10 और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे

गोवा में सुबह 8.30 बजे तक आए 20 सीटों के रुझानों में बीजेपी 10 औऱ कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा 2 अन्य सीटों पर बाकी दल हैं.

08:27 (IST)

सीएम काउंटिंग सेंटर पहुंचे

CM प्रमोद सावंत पणजी काउंटिंग सेंटर पहुंचे

08:21 (IST)

शुरुआती रुझानों में बीजेपी 9 और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे

गोवा में सुबह 8.15 बजे तक आए रुझानों में बीजेपी 9 औऱ कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है.

08:20 (IST)

शुरुआती रुझानों में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

गोवा में शुरुआती रुझानों में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

07:43 (IST)

स्ट्रांग रूम से निकाले जाएंगे पोस्टल बैलेट

गोवा में भी मतगणना की तैयारी पूरी हैं. कलेक्टर रुचिका कात्याल के मुताबिक प्रत्याशियों और पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे. सुरक्षा बलों की मौजूदगी में पोस्टल बैलेट मतगणना टेबल तक लाए जाएंगे. दक्षिण गोवा सीट की मतगणना दामोदर कॉलेज में होगी. 

00:19 (IST)

कांग्रेस के उम्मीदवारों को होटल में शिफ्ट किया गया है. कांग्रेस का कहना है कि चुनाव परिणाम बाद गठबंधन को लेकर अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप से भी चर्चा चल रही है. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर ने इसकी पुष्टि की है. इस दावे पर आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर ने कहा है कि हम बीजेपी छोड़कर किसी भी गठबंधन को समर्थन दे सकते हैं.

00:18 (IST)

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) एक स्वतंत्र पार्टी है. ऐसी पार्टी किसी के साथ चर्चा कर सकती है. लेकिन वैचारिक तौर पर अगर हम बात करें तो बीजेपी और MGP का साथ आना नेचुरल है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने उम्मीदवारों पर विश्वास नहीं है. पार्टी कमज़ोर है, पार्टी का नेतृत्व भी कमजोर है. उन्हें लगता है कि उनके लोग भाग जाएंगे. हमारा ऐसा कोई इरादा नहीं है.