.

जानें उन BJP नेताओं का हाल जिन्होंने केजरीवाल को कहा था आतंकवादी

आम आदमी पार्टी (AAP) को छोड़कर कपिल मिश्रा बीजेपी में शामिल हुए. बीजेपी में शामिल होते ही कपिल मिश्रा के सुर पूरी तरह बदल गए. उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल को आतंकवादी कह दिया.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Feb 2020, 08:57:43 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 का रिजल्ट आ गए हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) फिर से सत्ता पर काबिज होने जा रही है. प्रचंड बहुमत से दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल को सत्ता की कुर्सी पर पहुंचा दी है. चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन इसका फायदा नहीं हुआ. बीजेपी 8 सीट पर सिमटी दिखाई दी. बीजेपी के कई नेता चुनाव प्रचार के दौरान शब्दों की मर्यादा लांघ गए. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी तक कह दिया. चलिए जानते हैं उन नेताओं का हाल जिन्होंने सीएम केजरीवाल को आतंकवादी कहा.

आम आदमी पार्टी (AAP) को छोड़कर कपिल मिश्रा बीजेपी में शामिल हुए. बीजेपी में शामिल होते ही कपिल मिश्रा के सुर पूरी तरह बदल गए. मॉडल टाउन विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर कपिल मिश्रा चुनावी मैदान में उतरे. चुनाव प्रचार की शुरुआत उन्होंने आंतकवादी और पाकिस्तान से की. जैसा की बीजेपी करती है. लेकिन कपिल मिश्रा दो कदम आगे निकलकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आंतकवादी कह दिया. इसके साथ ही शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तानी बता दिया.

कपिल मिश्रा को लगा कि पाकिस्तान और आतंकवाद की बात करके वो दिल्ली की जनता का दिल जीत लेंगे, लेकिन हुआ इसका उल्टा. मॉडल टाउन की जनता ने कपिल मिश्रा को नकार दिया. आप के अखिलेश पति त्रिपाठी ने कपिल मिश्रा को 11 हजार वोटों से हराया है.

इसे भी पढ़ें:Delhi Assembly Election: राहुल गांधी की इस बात पर अरविंद केजरीवाल बोले- Thank You

बीजेपी के तेजिंदर सिंह बग्गा हरि नगर से ताल ठोकने उतरे थे. चुनाव प्रचार के दौरान भी तेजिंदर खुलेआम सीएम केजरीवाल को आतंकवादी कहते रहे. लेकिन यहां भी उनका दाव उल्टा पड़ गया. तेजिंदर सिंह बग्गा को आप प्रत्याशी राज कुमारी ढिल्लो ने 17 हजार से ज्यादा वोटों से शिकस्त दीं.

केजरीवाल को आतंकवादी कहने वालों की लिस्ट में एक नाम परवेश वर्मा का भी है. पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद परवेश वर्मा चुनाव प्रचार के दौरान बिरयानी, शाहीन बाग, बांग्लादेश, पाकिस्तान, आतंकवादी जैसे शब्दों का प्रयोग करते रहे. वो पश्चिम दिल्ली इलाके के 10 विधानसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार कर रहे थे. उन्हें लगा कि आतंकवादी, पाकिस्तान की बातें करने से जनता उनपर भरोसा करेगी. लेकिन यहां भी उल्टा हुआ. पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के तहत पड़ने वाली सभी 10 विधानसभा सीटों पर बीजेपी की करारी हार हुई है.पश्चिमी दिल्ली इलाके में तिलक नगर, मटियाला, मादीपुर, उत्तम नगर,जनकपुरी, विकासपुरी, हरि नगर और द्वारका की सीटें आती हैं. इन सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पर जनता ने मुहर लगाई है.

और पढ़ें:Delhi Election Result: पार्टी की हार के बाद सुभाष चोपड़ा ने दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के पद से दिया इस्तीफा

कुल मिलाकर जिस -जिस ने केजरीवाल को आतंकवादी कहा उन्हें हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली की जनता केजरीवाल के काम पर भरोसा जताते हुए फिर से सत्ता में लाया है.