.

गूगल Students को दे रहा 5 लाख रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

इस कंपटीशन में अपनी एंट्री भेजने की लास्ट डेट 30 सितंबर 2019 है यानी इस दिन तक आप अपना डूडल वेबसाइट पर जाकर भेज सकते हैं.

21 Sep 2019, 01:22:58 PM (IST)

नई दिल्ली:

दरअसल, Google India ने स्कूल के स्टूडेंट्स के लिए गूगल डूडल 2019 कॉम्पीटिशन 'Google Doodle 2019 Competion' का ऐलान किया है इस कॉम्पीटिशन में कक्षा 1 से 10 तक के स्टूडेंट्स हिस्सा ले सकते हैं. इसके लिए आपको गूगल डूडल की ऑफिशियल वेबसाइट www.doodles.google.co.in पर विजिट करना होगा. प्रतियोगिता में जीतने वाले डूडल को Google इंडिया होमपेज पर दिखाया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कंपटीशन में अपनी एंट्री भेजने की लास्ट डेट 30 सितंबर 2019 है यानी इस दिन तक आप अपना डूडल वेबसाइट पर जाकर भेज सकते हैं. लेकिन इसके बाद कोई भी डूडल एंट्री नहीं ली जाएगी. छात्र अपने डूडल स्टूडेंट्स ऑफलाइन मीडियम से भी अपनी एंट्री जमा करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: भारत आ रहे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डू प्लेसी के साथ हुआ कुछ ऐसा कि सब कुछ गलत हो गया
Offline Entry इस जगह पते पर पोस्ट करनी होगी-
2019 डूडल गूगल
पीएमजी इंटीग्रेटिड कम्यूनिकेशन
576, फर्स्ट फलोर, चिराग दिल्ली, मेन रोड
नई दिल्ली, 110017

यह भी पढ़ें: दिल्ली में बेखौफ हुए बदमाश, महिला की दिनदहाड़े गोली मारकर की हत्या
स्टूडेंट्स डूडल बनाने के लिए किसी भी सामान का उपयोग कर सकते हैं। 2019 डूडल गूगल की थीम जब मैं बड़ा हो जाऊँगा, मुझे उम्मीद है….(WHEN I GROW UP, I HOPE…) निर्धारित की है.
गूगल डूडल सबमिट करने के लिए छात्रों को गूगल डूडल की आधिकारिक वेबसाइट www.doodles.google.co.in से एंट्री फॉर्म डाउनलोड करना होगा। ऑनलाइन डूडल जमा करने के लिए छात्रों को एंट्री फॉर्म के साथ .jpg या .png फॉर्मेट में डूडल को वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। जो स्टूडेंट्स ऑफलाइन डूडल गूगल भेजना चाहते हैं वे एंट्री फॉर्म के साथ डूडल को
डूडल को कक्षा के अनुसार 5 ग्रुप में वर्गीकृत किया जाएगा
-कक्षा 1-2
-कक्षा 3-4
-कक्षा 5-6
-कक्षा 7-8
-कक्षा 9-10

यह भी पढ़ें: कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डी के शिवकुमार की जमानत अर्जी पर सुनवाई जारी
गूगल हर ग्रुप में से 4 फाइनल डूडल को चुनेगा. इन 20 फाइनल डूडल को गूगल वेबसाइट की ऑनलाइन गैलेरी में प्रदर्शित किया जाएगा। उसके बाद इन 20 फाइन डूडल को गूगल 21 अक्टूबर से 6 नवंबर 2019 तक पब्लिक वोटिंग के लिए लगाएगा। इन वोटिंग के माध्यम से हर ग्रुप से एक विनर घोषित किया जाएगा। पब्लिक वोटिंग, गेस्ट जज और पैनल जज दिए गए स्कोर के आधार पर पांच ग्रुप में से एक का चयन किया जाएगा और 14 नवंबर 2019 को गूगल नेशनल विनर का ऐलान करेगा।

यह भी पढ़ें: ट्रक से लोकल मैच खेलने जाता था यह क्रिकेट खिलाड़ी, आज है टीम इंडिया का स्‍टार, क्‍या आप जानते हैं नाम
National Winner को 500,000 रुपये की कॉलेज छात्रवृत्ति और उनके स्कूल के लिए 200,000 टेक्नोलॉजी पैकेज, एक सर्टिफिकेट/ ट्रॉफी, और Google कार्यालय की एक यात्रा मिलेगी
चार समूह विजेताओं के डूडल जो राष्ट्रीय विजेता नहीं बनते हैं, उन्हें Google की डूडल गैलरी के लिए चित्रित किया जाएगा। उन्हें भी 250,000 रुपये की कॉलेज छात्रवृत्ति और स्कूल के लिए 100,000 रुपये टेक्नोलॉजी पैकेज, एक सर्टिफिकेट/ ट्रॉफी, और Google कार्यालय की एक यात्रा मिलेगी डूडल फॉर गूगल गैलरी में नेशनल फाइनलिस्ट के डूडल भी प्रदर्शित किया जाएगा।