.

भजनपुरा हत्याकांड में खुलासा, पैसों के लिए एक ही परिवार के 5 लोगों का हुआ था मर्डर

बुधवार को भजनपुरा में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव बरामद किए गए थे इस हत्याकांड की वजह से पूरे इलाके में सनसनी मच गई थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Feb 2020, 06:04:52 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली ने भजनपुरा हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. मामले की जांच करते हुए दिल्ली पुलिस ने मृतक शंभू के एक रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस हत्याकांड में लोहे की रॉड का इस्तेमाल किया गया है और हत्या की पैसों के लेन-देन की वजह से की गई थी. बुधवार को भजनपुरा में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव बरामद किए गए थे इस हत्याकांड की वजह से पूरे इलाके में सनसनी मच गई थी.

इसके पहले बुधवार को उत्‍तर-पूर्व दिल्‍ली के भजनपुरा इलाके में एक घर से पांच लोगों के शव बरामद किए गए थे. घर में पाए गए ये शव कुछ दिन पुराने बताए जा रहे थे और उन्‍हें क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया गया था. इस घटना से इलाके में सनसनी मच गई. तुरंत पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस घटना की जांच कर रही है. पुलिस के अनुसार, पति-पत्नी और तीन बच्चों के शव बरामद किए गए थे. शुरुआती तौर पर मामला आत्महत्या का लग रहा था. बच्चों की उम्र 18, 16 और 12 साल के आसपास बताई जा रही थी.

24 घंटे में पुलिस ने भजनपुरा हत्याकांड का केस सुलझा लिया इस हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या आरोपी प्रभु ने 3 फरवरी को दोपहर 3:30 बजे पैसों के लिए बात करने के लिए लक्ष्मी नगर बुलाया था उसी बीच प्रभु ने घर जाकर अकेली सुनीता की गला दबाकर हत्या कर दी थी. इसके बाद उसकी छोटी बेटी घर पहुंची जिसपर रॉड से हमलाकर उसकी हत्या कर दी. फिर बेटे शिवम को घर बुलाया और उसकी भी हत्या कर दी थी शाम को 7:30 बजे शंभू के साथ शराब पीकर घर पहुंचा जहां उसने शंभू का भी मर्डर कर दिया.  बच्चों के स्कूल में सीसीटीवी फुटेज से देखने पर पता चला कि बच्चे 3 फरवरी के बाद से स्कूल नहीं गए थे आपको बता दें कि आरोपी कमेटी डालने का काम करता था और कोचिंग संस्थान में नौकरी करता था

यह भी पढ़ें-एक और बुराड़ी: दिल्ली के भजनपुरा में एक घर में पांच लोग मृत मिले

इलाके के लोगों का कहना है कि पति बैटरी रिक्शा चलाता था. शवों की पहचान शंभू, सुनीता और शिवम (17), सचिन (14) और कोमल (12) के रूप में हुई है. परिवार वहां किराए के मकान में रह रहा था. सभी लाशें करीब एक हफ्ते पुरानी है. सूचना पर बुधवार दोपहर पहुंची पुलिस को घर का दरवाजा बंद मिला. घर से बदबू आ रही थी. दरवाजा तोड़कर पुलिस घर में घुसी तो पांचों शव बरामद किए गए.

यह भी पढ़ें-Jammu and Kashmir : अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की सेहत बिगड़ी, घाटी में अलर्ट जारी

बुराड़ी में एक साथ मिली थी 11 लाशें
2018 में उत्‍तरी दिल्‍ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की लाश मिलने से सनसनी मच गई थी. परिवार मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला था और संत नगर में ग्रॉसरी शॉप और प्लाइवुड का बिजनेस करता था. दूधवाले ने दूध देने के लिए दरवाजा खटखटाया. दरवाजा खुला था. वह अंदर गया तो सन्‍न रह गया. घर में कदम-कदम पर लाशें पड़ी थीं. पुलिस का मानना था कि परिवार ने तंत्र-मंत्र के चक्‍कर में आकर एक साथ आत्‍महत्‍या कर ली.