.

आंध्र प्रदेश: 'ऑनर किलिंग' का एक नया मामला आया सामने, बाप ने गला घोंटकर की बेटी की हत्या

आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में 'ऑनर किलिंग' का एक बड़ा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बाप ने दूसरी जाति के एक लड़के के साथ प्रेम संबंध होने के कारण अपनी ही बेटी की हत्या कर दी.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Feb 2019, 04:00:18 PM (IST)

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में 'ऑनर किलिंग' का एक बड़ा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बाप ने दूसरी जाति के एक लड़के के साथ प्रेम संबंध होने के कारण अपनी ही बेटी की हत्या कर दी. थल्लूर प्रखंड के कोट्टापलेम गांव में के. वेंका रेड्डी नामक शख्स ने सोमवार को अपनी 20 वर्षीय बेटी वैष्णवी की गला घोंटकर हत्या कर दी.

इसके बाद में उसने रिश्तेदारों और ग्रामीणों को बताया कि दिल का दौरा पड़ने के कारण उसकी बेटी की मौत हुई है. गोपनीय सूचना मिलने पर पुलिस गांव पहुंची. पुलिस को वैष्णवी के शरीर और गर्दन पर चोट के निशान मिले हैं.

और पढ़ें:क्या आम आदमी पार्टी छोडना चाह रही हैं विधायक अलका लाम्बा, जानिये क्या है पूरा मामला

पुलिस ने मामला दर्ज करके डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. ओंगोल शहर के एक निजी कॉलेज में बी.कॉम द्वितीय वर्ष में पढ़ने के दौरान वैष्णवी को अपने एक क्लासमेट से प्यार हो गया, जो दूसरी जाति से था और लिंगसमुद्रम गांव में रहता था. इनका प्रेम संबंध दो साल तक चला. आठ महीने पहले लड़की के माता-पिता को इसकी भनक लग गई और उन्होंने बेटी को समझाने की कोशिश की. दो फरवरी को 

वैष्णवी ने अपना घर छोड़ दिया और अपने प्रेमी के साथ भागकर माकार्पुरम में रहने लगी. इसकी जानकारी मिलने के बाद वैष्णवी के माता-पिता उसे वापस घर ले आए. इसके बाद बाप और बेटी में काफी बहस हुई और गुस्से में आकर रेड्डी ने अपनी बेटी का गला घोंट दिया. प्रकाशम जिले में प्रतिष्ठा के नाम पर हत्या की यह चौथी और थल्लूर में तीसरी वारदात है.