.

पी चिदंबरम का बयान, कल PM मोदी ने दिया खाली पन्ना, एक-एक पैसे पर रखेंगे नजर

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने ट्वीट के जरिए कहा है कि प्रधानमंत्री ने कल हमें एक शीर्षक और एक रिक्त पृष्ठ दिया. स्वाभाविक रूप से मेरी प्रतिक्रिया एक रिक्त थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 May 2020, 11:52:48 AM (IST)

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के कारण लड़खड़ाई अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूती देने के लिये 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है. इस राहत पैकेज के जरिए किसान, मध्यम वर्ग और अन्य सेक्टर को आर्थिक मदद पहुंचाई जाएगी. वहीं मोदी सरकार के इस राहत पैकेज की आलोचना की है. कांग्रेस का कहना है कि यह राहत पैकेज काफी देरी से आया है.

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की आज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस, आर्थिक राहत पैकेज पर देंगी बयौरा

खाली पन्ने को भरने के लिए वित्त मंत्री के बयान का इंतजार
कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने ट्वीट के जरिए कहा है कि प्रधानमंत्री ने कल हमें एक शीर्षक और एक रिक्त पृष्ठ दिया. स्वाभाविक रूप से मेरी प्रतिक्रिया एक रिक्त थी. आज हम खाली पृष्ठ को भरने के लिए वित्त मंत्री के बयान का इंतजार कर रहे हैं. हम ध्यान से हर उस अतिरिक्त पैसे पर नजर रखेंगे जिसे सरकार वास्तव में अर्थव्यवस्था में खर्च करने जा रही है. उन्होंने लिखा है कि हम यह भी जांच करेंगे कि जनसंख्या (13 करोड़ परिवारों) के निचले हिस्से को वास्तविक धन के मामले में क्या मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 13 May 2020: दिग्गज एक्सपर्ट्स से जानिए सोने-चांदी में कैसे कमाएं मुनाफा, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि हम इस बात का भी ध्यान रखेंगे कि किसे क्या मिला है. इसके अलावा सैकड़ों किलोमीटर चलने के बाद अपने घरेलू राज्यों को लौटे गरीब, भूखे और तबाह प्रवासी श्रमिकों के लिए क्या घोषणा की जाएगी. इस पर भी हम नजर रखे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): दुनिया के बड़े प्रोत्साहन पैकजों में से एक है भारत का आर्थिक पैकेज, यहां पढ़ें बड़ी बातें

बता दें कि मंगलवार को रात आठ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राष्ट्र के नाम संबोधन में 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज (Economic Relief Package) का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज भारत को आत्मनिर्भर बनाएगा. ये पैकेज भारत की जीडीपी का 10 फीसदी है. ये आर्थिक पैकेज किसानों और मजदूरों के लिए है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आर्थिक पैकेज से सभी सेक्टर का विकास होगा. वित्त मंत्री राहत पैकेज की विस्तार से जानकारी देगी. उन्होंने कहा कि हमें स्थानीय उत्पादों के ऊपर ध्यान देना है.