.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं- किसी का भी पैसा रोककर नहीं रखना चाहती सरकार

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शुक्रवार को सरकारी मंत्रालयों के सचिवों और वित्तीय सलाहकारों के साथ बैठक करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

27 Sep 2019, 05:38:07 PM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शुक्रवार को सरकारी मंत्रालयों के सचिवों और वित्तीय सलाहकारों के साथ बैठक करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की. निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकारी मंत्रालयों के साथ की बैठक में चर्चा हुई कि गुड्स सप्लाई या सर्विसेज देने के लिए सरकार के विभागों पर किसी एजेंसी का पैसा बकाया है. उसका तुरंत भुगतान किया जाए.

यह भी पढ़ेंःविधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, दंतेवाड़ा उपचुनाव में जीत गई कांग्रेस

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने आगे कहा, अगले चार तिमाही के लिए पूंजीगत खर्चों का बजट तैयार कर देने का सभी मंत्रालयों को आदेश दिया है. शनिवार को सरकारी क्षेत्र की कंपनियों के साथ कैपिटल एक्सपेंडिचर की समीक्षा करने के लिए बैठक होगी. उन्होंने कहा, हम नहीं चाहते कि सरकार किसी का पैसा रोक कर रखे. और ना चाहते हैं कि कैपिटल एक्सपेंडिचर के लिए पैसे की कमी हो.

Finance Minister Nirmala Sitharaman: At this stage, my intention is to make sure that government does not sit on payments which are due, govt does not sit on CAPEX (capital expenditure) which it had planned. https://t.co/j6K50zknay pic.twitter.com/JdpH3Rz4Qz

— ANI (@ANI) September 27, 2019

यह भी पढ़ेंःराजनाथ सिंह ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेताया, कहा- परेशान करने वालों को हम नहीं छोड़ेंगे

एक्सपेंडिचर सेक्रेटरी जीसी मुर्मू ने कहा, 21 मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक हुई. उन्होंने कहा, अगस्त तक 42 फीसदी खर्च किया जा चुका है. समय पर कैपिटल एक्सपेंडिचर खर्च हो इस पर जोर रहेगा.