.

Crude Oil Price Today: कच्चा तेल मार्केट में स्थिरता लाने के लिए अमेरिका और रूस साथ आए

Crude Oil Price Today: समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया है कि मंत्रालय ने कहा कि विदेश मंत्रियों ने कोरोनावायरस महामारी के कारण बनी वैश्विक स्थिति और वैश्विक तेल बाजार में अस्थिरता पर बात की.

IANS
| Edited By :
18 Apr 2020, 03:41:48 PM (IST)

मास्को:

Crude Oil Price Today: रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पेओ ने कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus-Covid-19), कच्चा तेल बाजार संकट (Crude Oil Market Crisis) और रणनीतिक स्थिरता से जुड़े मुद्दों पर टेलीफोन पर चर्चा की. रूस के विदेश मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी देते हुए एक बयान जारी किया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया है कि मंत्रालय ने कहा कि विदेश मंत्रियों ने कोरोनावायरस महामारी के कारण बनी वैश्विक स्थिति और वैश्विक तेल बाजार में अस्थिरता पर बात की.

यह भी पढ़ें: किसान विकास पत्र (Kisan Vikas Patra) में निवेश करके सिर्फ 110 महीने में पैसा हो जाएगा डबल

दोनों पक्षों ने समन्वय जारी रखने की बात कही

दोनों पक्षों ने जल्द से जल्द इन जरूरी चुनौतियों पर काबू पाने के लिए समन्वय जारी रखने की बात कही. रणनीतिक स्थिरता के मुद्दों पर भी चर्चा की गई. इसमें कहा गया कि लावरोव ने नई रणनीतिक शस्त्र न्यूनीकरण संधि का विस्तार करने के रूसी प्रस्ताव को वापस ले लिया, जो फरवरी 2021 में समाप्त हो रहा है. उन्होंने कहा कि यह जोर दिया गया था कि रूस परमाणु हथियारों पर संभावित नए समझौतों पर काम करने के लिए तैयार है. दोनों पक्षों ने हथियारों की सीमा और अप्रसार पर द्विपक्षीय बातचीत को तेज करने पर सहमति व्यक्त की. इस बयान के अनुसार लावरोव और पोम्पेओ ने अंतरराष्ट्रीय एजेंडा और द्विपक्षीय सहयोग के मुद्दों पर भी बात की.