.

Rupee Open Today 17 March 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में हल्की बढ़त, 14 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today 17 March 2020: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 74.13 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Mar 2020, 09:32:26 AM (IST)

मुंबई:

Rupee Open Today 17 March 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आज बढ़त के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. मंगलवार (17 मार्च 2020) को शुरुआती कारोबार में रुपया 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 74.13 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 74.27 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोमवार की भारी गिरावट के बाद आज सोने और चांदी में भारी उठापटक की आशंका

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया मार्च वायदा में 74.56-74.70 के लक्ष्य के लिए 74.40 के भाव पर खरीदारी करके फायदा उठाया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 74.26 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today: लगातार 5 दिन की गिरावट पर लगा ब्रेक, जानिए आज के पेट्रोल-डीजल के रेट

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया मार्च वायदा में 73.90 के लक्ष्य के लिए 74.60 के भाव पर बिकवाली करनी चाहिए. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 74.90 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया फिर लुढ़क गया. ग्लोबल शेयर और कमोडिटी मार्केट में भारी बिकवाली की वजह से बीते सत्र में करेंसी मार्केट में भारी उठापटक देखने को मिली. रिजर्व बैंक गवर्नर शक्तिकांत दास द्वारा की गई कई घोषणाओं के बावजूद रुपये को सपोर्ट नहीं मिल पाया. उनका कहना है कि विदेशी संस्थागत निवेशक लगातार घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली कर रहे हैं. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 74-74.80 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए RBI ने बैंकों को डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के निर्देश दिए

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक रुपया मार्च वायदा में 74.50 के भाव पर बिकवाली करके 74.20 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 74.65 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. आज के कारोबार में रुपये में 73.90 से 74.30 के दायरे में कारोबार के आसार हैं.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)