News Nation Logo
बाबुल सुप्रियो का संसद की सदस्यता से इस्तीफा मंजूर दिल्ली के सदर बाजार में आज आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल की गई T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते: लालू प्रसाद यादव के बयान पर नीतीश कुमार आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

Petrol Rate Today 17th March 2020: लगातार 5 दिन की गिरावट पर लगा ब्रेक, जानिए आज के पेट्रोल-डीजल के रेट

Petrol Rate Today 17th March 2020: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil Marketing Companies) ने आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Mar 2020, 07:37:21 AM
petrol pump, petrol news

Petrol Diesel Rate Today 17th March 2020 (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Rate Today 17th March 2020: लगातार 5 दिन की गिरावट के बाद आज यानि मंगलवार (17 मार्च) को पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में स्थिरता दर्ज की जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil Marketing Companies) ने आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए RBI ने बैंकों को डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के निर्देश दिए

चारों महानगर में पेट्रोल-डीजल के भाव

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक मंगलवार (17 मार्च 2020) को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 69.59 रुपये, 75.30 रुपये, 72.29 रुपये और 72.28 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगर में डीजल क्रमश: 62.29 रुपये, 65.21 रुपये, 64.62 रुपये और 65.71 रुपये प्रति लीटर के भाव पर ग्राहकों को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: AGR मामले में DoT ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अर्जी, कर्ज चुकाने के लिए मांगा इतने साल का समय

कच्चे तेल में जोरदार तेजी

डब्ल्यूटीआई क्रूड (WTI Crude) में करीब 4 फीसदी और ब्रेंट क्रूड (Brent) में करीब 2.5 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 30 डॉलर प्रति औंस और 31 डॉलर प्रति औंस के करीब कारोबार दर्ज किया जा रहा है. सोमवार को MCX पर कच्चा तेल मार्च वायदा 243 रुपये की भारी गिरावट के साथ 2,153 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

रोजाना तय होते हैं पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम

ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) कीमतों की समीक्षा के बाद प्रतिदिन पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज़ाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus Impact: फेडरल रिजर्व (Federal Reserve) ने नीतिगत ब्याज दरें 1 फीसदी घटाईं

SMS के जरिए भी पता कर सकते हैं पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) के भाव

कोई भी व्यक्ति अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी पता कर सकता है. इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं. एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE<डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं.

First Published : 17 Mar 2020, 07:37:21 AM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.