.

जनवरी से महंगी हो जाएंगी Maruti की गाड़ियां, आपके पास अभी भी है खरीदारी का मौका

शेयर बाजार को मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) की ओर से दी गई सूचना के मुताबिक पिछले एक साल में कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी की वजह से वाहनों की लागत पर काफी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Dec 2021, 12:24:27 PM (IST)

highlights

  • Maruti ने जनवरी से कीमतों में बढ़ोतरी की योजना बनाई 
  • कंपनी इस साल वाहनों की कीमतों में तीन बार बढ़ोतरी कर चुकी है

नई दिल्ली:

अगर आप कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काफी जरूरी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अगले साल जनवरी 2022 से वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने की योजना बनाई है. कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी के प्रभाव को कम करने के लिए कंपनी की ओर से यह फैसला लिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कीमतों में बढ़ोतरी विभिन्न मॉडल के ऊपर अलग-अलग हो सकती है. हालांकि कंपनी की ओर से इसको लेकर ज्यादा जानकारी साझा नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें: कार और बाइक चलाने वाले हो जाएं सावधान, अब वाहन चलाना पड़ेगा भारी

शेयर बाजार को मारूति सुजूकी इंडिया की ओर से दी गई सूचना के मुताबिक पिछले एक साल में कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी की वजह से वाहनों की लागत पर काफी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2022 की जनवरी से कीमतों में बढ़ोतरी की योजना बनाई है और यह बढ़ोतरी विभिन्न मॉडलों के लिए होगी.

बता दें कि मारूति सुजूकी इंडिया हैचबैक ऑल्टो से लेकर SUV एस-क्रॉस समेत कई तरह के वाहनों की बिक्री करती है. मारूति के वाहनों की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये से लेकर 12.56 लाख रुपये तक है. कंपनी इस साल वाहनों की कीमतों में तीन बार बढ़ोतरी कर चुकी है. इस साल कुल 4.9 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है.