.

बाइक लवर्स को पसंद आ रही है JAWA की मोटरसाइकिलें, एक साल में जमकर हुई बिक्री

क्लासिक लीजेंड्स ने एक बयान में कहा कि देश में जावा (JAWA) की बिक्री नवबर 2018 में शुरू की गयी. तब दो मॉडल जावा और जावा फोर्टी को बाजार में उतारा गया, जबकि कंपनी ने अपना पूर्ण परिचालन पिछले साल नवंबर में शुरू किया था.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Nov 2020, 09:45:49 AM (IST)

नई दिल्ली:

मोटरसाइकिल ब्रांड जावा मोटरसाइकिल (Jawa Motorcycle) की देश में पूर्ण परिचालन शुरू होने के सालभर के भीतर 50,000 से अधिक इकाइयां बिकी हैं. क्लासिक लीजेंड्स देश में जावा मोटरसाइकिल की बिक्री करती है. क्लासिक लीजेंड्स ने एक बयान में कहा कि देश में जावा की बिक्री नवबर 2018 में शुरू की गयी. तब दो मॉडल जावा और जावा फोर्टी को बाजार में उतारा गया, जबकि कंपनी ने अपना पूर्ण परिचालन पिछले साल नवंबर में शुरू किया और इसी माह में जावा पेराक (JAWA Perak) को भी पेश किया गया. 

यह भी पढ़ें: पुराने पेट्रोल दोपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदलने का बेहतरीन ऑफर, जानें कैसे उठाएं फायदा

12 महीनों के भीतर 50,000 दोपहिया वाहन की बिक्री का आंकड़ा पार
कंपनी ने कहा कि जावा मोटरसाइकिल ने अपना पूर्ण परिचालन शुरू होने के बाद 12 महीनों के भीतर 50,000 दोपहिया वाहन की बिक्री का आंकड़ा पार किया है. बिक्री के आंकड़े देश में जावा मोटरसाइकिल की उत्साही मांग को दिखाते हैं. क्लासिक लीजेंड्स में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी मंहिंद्रा की है, जबकि 40 प्रतिशत हिस्सेदारी कंपनी के संस्थापक अनुपम थरेजा और रुस्तमजी समूह के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक बोमन ईरानी के पास है. 

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में घरेलू यात्री वाहनों की बिक्री में 14 फीसदी की बढ़ोतरी

कंपनी अभी देश में महिंद्रा एंड महिंद्रा के मध्यप्रदेश में इंदौर के पास पीथमपुर संयंत्र में अपनी मोटरसाइकिल का विनिर्माण कर रही है. यहां सालाना पांच लाख वाहन का उत्पादन होता है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 2016 में क्लासिक लीजेंड्स के साथ इस संबंध में एक समझौता किया था. इसके तहत कंपनी भारतीय और पूर्वी एशियाई देशों में जावा ब्रांड नाम से मोटरसाइकिल की बिक्री करती है.