.

साल 2022 से इन राशियों पर रहेगी शनि देव की तिरछी नज़र

2022 में शनि कुल 8 राशियों पर प्रभाव डालेंगे. इनका असर अच्छा भी होगा और बुरा . चलिए आपको बताते हैं की वो कौन सी राशियां है जिनके ऊपर नए साल में शनि देव के प्रभाव का असर पड़ेगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Nov 2021, 03:31:06 PM (IST)

New Delhi:

नया साल बस आने ही वाला है वहीं कई सारी राशियां भी अपनी चल बदलेंगी और उसी के साथ लोगों के जीवन पर भी असर पड़ेगा. नवग्रहों में शनि ग्रह की गति सबसे धीमी मानी जाती है. शनि को एक राशि से दूसरी राशि में जाने में करीब ढाई साल का समय लगता है. वहीं शनि के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. साल 2022 में शनि कुल 8 राशियों पर प्रभाव डालेंगे. चलिए आपको बताते हैं की वो कौन सी राशियां है जिनके ऊपर नए साल में शनि देव के प्रभाव का असर पड़ेगा.

यह भी पढे़ं- जानें 5 दिसंबर से किन राशियों का होगा भाग्योदय, इन राशि पर बरसेगा धन

इन राशियों पर रहेगी शनि देव की दृष्टि-

29 अप्रैल 2022 को शनि राशि परिवर्तन करेंगे. शनि की साढ़े साती मीन राशि वालों पर शुरू होगी. मकर और कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़े साती चलती रहेगी. शनि गोचर से कर्क व वृश्चिक राशि वालों पर शनि ढैय्या शुरू होगी. वहीं कुछ राशि वाले शनि देव के प्रभाव से थोड़े परेशान रह सकते हैं और कुछ राशि वाले खुश रह सकते हैं. उनका दिन अच्छा बीतेगा.  नए साल में शनि वक्री अवस्था में एक बार फिर से कुंभ से मकर राशि में प्रवेश करेंगे. जिसके प्रभाव से जो राशियों की दशा से मुक्त हो गई थीं, उनके ऊपर फिर से शनि देव का प्रभाव पड़ेगा. शनि की साढ़े साती और मिथुन व तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या रहेगी. नए साल में मेष, वृषभ, सिंह और कन्या राशि वालों पर शनि देव की नजर नहीं रहेगी. 

यह भी पढे़ं- लगने जा रहा है आखरी सूर्य ग्रहण, जानें क्यों नही देगा भारत में दिखाई