logo-image

भगवान बुद्ध की मूर्ति ट्वीट कर फंसे इमरान खान, लोगों ने कहा तोड़ मत देना

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो गये हैं, इमरान खान ने चट्टान पर भगवान बुद्ध की उकेरी गई तस्‍वीर को ट्वीट किया. जिसके बाद लोगों ने उनको ट्रोल करना शुरु कर दिया.

Updated on: 18 Oct 2021, 11:04 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो गये हैं, इमरान खान ने  चट्टान पर भगवान बुद्ध की उकेरी गई तस्‍वीर को ट्वीट किया. जिसके बाद लोगों ने उनको ट्रोल करना शुरु कर दिया. इमरान ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा को ट्वीट कर बताया कि स्‍वात घाटी के जहानाबाद में स्थित यह आकृति बुद्ध की सबसे बड़ी चट्टानी आकृतियों में से एक है उन्‍होंने कहा कि यह करीब 2000 साल पुरानी है. इसके बाद बड़ी संख्या में भारतीय लोगों ने उनको ट्रोल किया. लोगों ने कहा कि इसे अपने तालिबानी दोस्‍तों की तरह से तोड़ मत देना.

यह भी पढ़ें: CBSE: 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तारीख घोषित, जानें डिटेल

आपको बता दें कि इमरान खान ने अफगानिस्‍तान में तालिबान‍ी आतंकियों का खुलकर समर्थन किया था. अब बुद्ध की प्रतिमा को ट्वीट कर लोगो के निशाने पर आ गये हैं .  इमरान खान के ट्वीट के  जवाब में भारत के रहने वाले विकास पांडे ने ट्वीट करके कहा, 'अब बस तोड़ मत देना.  यह आखिरकार आपके इतिहास का हिस्‍सा है. वहीं सोशल मीडिया पर एक यूजर विनीत ने लिखा कि अगर यह मूर्ति होती तो टूट गई होती. चट्टानी आकृति है न, इसलिए उसे तोड़ने के लिए विस्‍फोटक लगाने होंगे जिसके लिए पैसे नहीं हैं और इसे जुटाने के लिए इमरान खान ट्वीट कर रहे हैं .

यह भी पढ़ें: रेल रोको आंदोलन के बाद टेनी की गिरफ्तारी को लेकर बनेगी ये रणनीति

इमरान खान ने जिस तालिबान का समर्थन किया था. उसी तालिबान ने अफगानिस्‍तान में स्थित बामियान की मशहूर बुद्ध प्रतिमा में विस्फोटक लगाने का हुक्म दिया था . बलुआ पत्थर की प्राचीन प्रतिमा कभी विश्व भर में बुद्ध की सबसे ऊंची मूर्ति हुआ करती थी . इस मूर्ति को तालिबान ने नेस्तनाबूत कर दिया था.