logo-image

Delhi Sydney Flight: हवा में विमान ने खाए जबरदस्त झटके, कई यात्री घायल

Delhi Sydney Flight: हवा में विमान ने खाए जबरदस्त झटके, कई यात्री घायल

Updated on: 17 May 2023, 02:09 PM

नई दिल्ली:

Delhi Sydney Flight: हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल एयर इंडिया के एक विमान ने हवा में इतने हिचकोले खाए कि कई यात्री ही जख्मी हो गए हैं. ये मामला दिल्ली-सिडनी फ्लाइट को लेकर बताया जा रहा है. उड़ान के दौरान आकाश में ही विमान में टर्ब्यूलेंस होने लगा. ये टर्ब्यूलेंस इतना ज्यादा था कि विमान में बैठे यात्रियों के लिए मुश्किल बन गया. इसमें कई यात्रियों को चोट लगने की खबर से हड़कंप मच गया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला..

मिली जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया की फ्लाइट बुधवार को दिल्ली से सिडनी जा रही थी. अचानक हवा में ही विमान झटके लेने लगा. ये झटके काफी जोरदार बताए जा रहे हैं. फिलहाल झटकों का कारण सामने नहीं आया है लेकिन इसे मौसम से जोड़कर देखा जा रहा है. 

यात्रियों का किया जा रहा इलाज
विमान को सिडनी एयरपोर्ट पर लैंड करने बाद जो यात्री इस टर्ब्यूलेंस में जख्मी हुए हैं उनका उपचार किया जा रहा है. हालांकि किसी भी पैसेंजर को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी है. वहीं इस मामले में अब तक ऑफिशली कोई बयान सामने नहीं आया है. एयर इंडिया की ओर से इसको लेकर अब तक कोई सफाई नहीं दी गई है. 

यह भी पढ़ें - चीन को विदेशी परामर्श कंपनियों द्वारा जासूसी का संदेह

विमान में धूम्रपान के आरोप में यात्री को हिरासत में लिया
वहीं एक दूसरी घटना में अलास्का एयर फ्लाइट में एक यात्री को विमान के शौचालय में स्मोकिंग करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. ये फ्लाइट अहमदाबाद से बेंगलूरु जा रही थी. इस दौरान हवा में ही यात्री टॉयलेट में जाकर धूम्रपान करने लगा. इसके बाद क्रू मेंबर्स ने यात्री को इससे रोका जिस पर वो भड़क गया और बेंगलूरु में फ्लाइट के लैंड करने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया.